नेशनल हेराल्ड केस: 23 घंटे में सिर्फ 20 सवाल पूछ पाया ईडी, राहुल गांधी दे रहे वकीलों द्वारा ‘रटाए’ हुए जवाब: सूत्र

0 223

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से करीब 23 घंटे से पूछताछ कर रहा है. बुधवार को लगातार तीसरे दिन जांच एजेंसी और राहुल के बीच सवाल-जवाब की प्रक्रिया शुरू हुई. बताया गया है कि इस पूरी पूछताछ के दौरान राहुल गांधी सिर्फ 20-25 सवालों के ही जवाब दे पाए हैं. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अपने नेता के समर्थन में ईडी कार्यालय के बाहर धरना जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से अब तक सिर्फ 20 से 25 सवाल ही पूछ पाए हैं. साथ ही यह भी बताया कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी वकीलों द्वारा केवल ‘सिखाया’ और ‘रोटे’ जवाब दे रहे हैं। हालांकि मंगलवार को खबर आई थी कि राहुल ने ईडी से पूछताछ पूरी करने की मांग की थी, लेकिन बुधवार को उन्हें दूसरी बार तलब किया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले दिन करीब 9 घंटे तक राहुल गांधी से हुई पूछताछ के दौरान बैंक खातों, विदेश की संपत्ति से जुड़े सवाल उठाए गए. वहीं, दूसरे दिन अधिकारियों ने करीब 10 घंटे तक सवाल किया। बताया जा रहा है कि उस दौरान भी राहुल अपने निजी बैंक खातों को लेकर ठीक से जवाब नहीं दे पाए थे. वहीं ईडी दफ्तर में पूछताछ के पहले दिन से ही कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर हंगामा कर रहे हैं. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया था. आंकड़ों के मुताबिक पुलिस ने पहले दिन 400 से ज्यादा कांग्रेसियों को हिरासत में लिया था. हालांकि करीब 11 घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध ने बुधवार को उग्र रूप ले लिया। इस दौरान पार्टी नेताओं ने ईडी कार्यालय से कुछ दूरी पर टायरों में आग लगा दी थी. हालांकि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया। इस दौरान महिलाओं समेत कई कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर हंगामा करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.