सिद्धार्थनगर | शिवभक्तों द्वारा जलाभिषेक करने को लेकर मुस्तैद रही एनडीआरएफ

लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एनडीआरएफ की टीम बांसी में राप्ती नदी के मुख्य घाटों पर तैनात रही।

0 354

सिद्धार्थनगर | श्रावण मास के प्रथम सोमवार को शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए कांवरियों की सुरक्षा के लिये बांसी के राप्ती नदी के रानी लक्ष्मी मोहभक्त घाट पर एनडीआरएफ सतर्क रही।
जलाभिषेक के समय अत्यधिक भीड़ होने से घाटों पर स्थिति अतिसंवेदनशील हो जाती है जिसके लिए प्रशासन के साथ मिलकर एनडीआरएफ अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। 11 एनडीआरएफ की टीम सदैव से ही विभिन्न प्रकार की आपदाओं धार्मिक स्थानों और मेलों में लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात रहती है । सावन के प्रथम सोमवार के दिन स्नान एवं मेले का आयोजन बांसी के राप्ती नदी के रानी लक्ष्मी मोहभक्त घाट में भी उत्साह पूर्ण तरीके से होता है। इस पर लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एनडीआरएफ की टीम बांसी में राप्ती नदी के मुख्य घाटों पर तैनात रही।

एनडीआरएफ के बचाव कर्मी घाट पर मोटर बोट से नदी में लगातार गश्त कर रहे है  |

11 एनडीआरएफ की टीम मोटर बोट, संचार व्यवस्था जैसे हाई फ्रिकवेंसी सेट, प्रशिक्षित गोताखोर, पैरामेडिक्स, टेक्नीशियन अत्याधुनिक संसाधनों के साथ घाट पर मुस्तैद है एनडीआरएफ के बचाव कर्मी घाट पर मोटर बोट से नदी में लगातार गश्त कर शिवभक्तों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार हैं। इस दौरान एनडीआरएफ के बचाव कर्मी समय-समय पर श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुरक्षा निर्देश भी दे रहे हैं इस अवसर पर 11 एनडीआरएफ की टीम ने बताया कि सावन के प्रथम सोमवार को स्नान एवं मेले के दौरान एनडीआरएफ की टीम बांसी के घाट पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात की गई है और मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि अपना ध्यान रखते हुए इस पर्व को सावधानी पूर्वक मनाएं। उनके इस पर्व को सफल बनाने के लिए एनडीआरएफ उनकी सुरक्षा में उपस्थित है। इस दौरान 20 सदस्यीय टीम व अन्य सभी बचाव करता मुस्तैद है।

यह भी पड़े : देवरिया | 18 से 59 साल वाले फ्री में लगवा सकते है बुस्टर डोज़ ,आजादी के अमृत महोत्सव के तहत फ्री बूस्टर डोज का अभियान चलाया गया है

 

संवाददाता–पवन पाण्डेय , बरहज 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.