WhatsApp में आया नया Call Back बटन, कोई कॉल मिस हुई तो फटाफट हो जाएगी बात

0 89

नई दिल्ली: मेटा की ओनरशिप वाले लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp के जरिए चैटिंग के अलावा रोजाना लाखों यूजर्स वॉइस और वीडियो कॉल्स करते हैं। ऐसे में अगर आपने किसी की वॉट्सऐप कॉल मिस कर दी है तो उससे बात करने की प्रक्रिया आसान बना दी गई है। मेसेजिंग ऐप में नया Call Back फीचर शामिल किया गया है, जो यूजर्स को किसी मिस्ड कॉल पर तुरंत ऐक्शन लेने का विकल्प देगा। वॉट्सऐप में होने वाले बदलावों की जानकारी देने वाली ब्लॉग साइट WABetaInfo ने नए Call Back फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। इनसे पता चला है कि कोई कॉल मिस होने की स्थिति में चैटबॉक्स में दिखने वाले मिस्ड कॉल नोटिफिकेशन के साथ अब ‘Call Back’ बटन दिखाया जाएगा। इसपर टैप करते हुए उस यूजर को तुरंत कॉल की जा सकेगी, जिसकी कॉल मिस हो गई है।

इसलिए शामिल किया गया Call Back फीचर
कई बार यूजर्स के वॉट्सऐप कॉल मिस हो जाते हैं, जिसकी जानकारी उन्हें नोटिफिकेशन के तौर पर मिलती है। अब तक इस नोटिफिकेशन पर कोई ऐक्शन लेने का सीधा विकल्प नहीं मिलता था और यूजर्स को पुराने तरीके से ही कॉल बैक करना पड़ता था। नया कॉल बैक फीचर इस काम को आसान बना देगा, जिससे आसानी से एकदूसरे से जुड़ा जा सके और मिस्ड कॉल पर प्रतिक्रिया दी जा सके।

अभी बीटा यूजर्स को ही दिख रहा है नया बदलाव
रिपोर्ट में बताया गया है कि कॉल बैक फीचर से जुड़ा बदलाव अभी केवल बीटा यूजर्स को दिख रहा है और इसे अगले कुछ सप्ताह में सभी के लिए रिलीज किया जाएगा। प्लेटफॉर्म कोई भी नया फीचर पहले बीटा वर्जन में टेस्ट करता है और इसमें मौजूद खामियों या बग्स को फिक्स करने के बाद ही इसे सभी के लिए स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जाता है।

भारतीय यूजर्स को मिला वॉट्सऐप चैनल फीचर
हाल ही में मेसेजिंग ऐप ने नया Channels फीचर भारत में लॉन्च किया है। इस फीचर के जरिए एडमिन्स को वन-वे ब्रॉडकास्ट मेसेज भेजने का विकल्प मिलता है। वे टेक्स्ट, फोटोज, वीडियोज, स्टिकर्स और पोल्स ब्रॉडकास्ट मेसेज की तरह भेज सकते हैं और उनपर प्रतिक्रिया ले सकते हैं। यूजर्स को उनकी पसंद से जुड़े चैनल्स सर्च करने और जॉइन करने का विकल्प भी जल्द मिलने वाला है। साथ ही वे इनवाइट लिंक की मदद से भी चैनल्स जॉइन कर पाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.