‘NH की सड़कें इतनी खराब हैं कि मुझे ट्रेन से जाना पड़ा’, CM स्टालिन ने गडकरी को लिखा खत

0 94

तमिलनाडु: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को चेन्नई से रानीपेट के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग की खराब हालत पर पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री ने यह तक दावा किया कि सड़क की हालत इतनी खराब है कि उन्हें हाल ही में ट्रेन से कुछ जिलों का दौरा करना पड़ा। दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संसद में यह कहा था कि तमिलनाडु एनएचएआई का सहयोग नहीं कर रहा है। स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि गडकरी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। स्टालिन ने कहा कि यह सच नहीं है।

सीएम स्टालिन ने कहा कि सड़क चेन्नई और उसके बंदरगाहों से कांचीपुरम, वेल्लोर, रानीपेट, होसुर और कृष्णगिरि में औद्योगिक समूहों को “महत्वपूर्ण संपर्क” प्रदान करता है। स्टालिन ने कहा, मैं चेन्नई से रानीपेट (NH-4) तक मौजूदा सड़क की स्थिति में सुधार करने के लिए संसद के पटल पर सांसद दयानिधि मारन द्वारा किए गए अनुरोध को आपके संज्ञान में लाना चाहता हूं। चेन्नई शहर और उसके बंदरगाहों से कांचीपुरम, वेल्लोर, रानीपेट, होसुर और कृष्णागिरि में औद्योगिक समूहों के लिए महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी है।

स्टालिन ने कहा कि सड़क की स्थिति इतनी खराब है कि मुझे ट्रेन से कुछ जिलों तक हाल की यात्राओं की योजना बनानी पड़ी। जबकि हमारे सांसद द्वारा यह अनुरोध बहुत विशिष्ट था, हम आपके उत्तर से निराश थे जो बहुत ही गैर-प्रतिबद्ध थे।

उन्होंने आगे कहा, “मैं राज्य में NHAI परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए हमारी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को भी आपके ध्यान में लाना चाहता हूं। चेन्नई पोर्ट से मदुरवॉयल एलिवेटेड एक्सप्रेसवे परियोजना को रॉयल्टी से छूट देने सहित हर संभव मदद देकर पुनर्जीवित किया गया है।” स्टालिन ने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी धारणा बनाई गई कि राज्य सरकार एनएचएआई के साथ सहयोग नहीं कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.