Nonveg Ban : नॅानवेज खाने वालो को धक्का ,कल से नही मिलेगा नॅानवेज

0 446

Nonveg Ban : जो लोग नॉनवेज खाने के शौकीन हैं।उनके लिए हमारी यह खबर बेहद खास खबर है।क्योंकि आने वाले 9 दिन तक ऐसे लोगों को नॉनवेज उपलब्ध नहीं हो पाएगा।इसकी वजह यह है कि शासन के आदेशानुसार खाद्य सुरक्षा विभाग की तरफ से नवरात्र के समय सभी इलाकों में मीट की दुकानों को बंद किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।इसका पालन सख्ती से कराए जाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने बाकायदा एक इसका टीम का भी गठन किया है।जिसके तहत आज तमाम इलाकों में पहुंचकर इस टीम ने मीट की दुकानों को बंद कराया और अवैध रूप से खुले में मीट बेचने वालों के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई भी की गई।

कल से नवरात्र शुरू हैं।यानी इन 9 दिनों में हिंदू धर्म के अनुसार लगातार मां दुर्गा की आराधना की जाती है।हिंदू धर्म के सभी लोग मां देवी की आराधना के लिए पहले दिन कलश पूजन कर घटकलश स्थापित करते हैं और 9 दिन तक अलग-अलग देवी के नौ रूपों की पूजा करते हैं।उसके बाद कन्या पूजन कर नवरात्र के आयोजन का समापन होता है।इन दिनों अधिकतर लोग 9 दिन तक व्रत रखकर मां भगवती की आराधना करते हैं।सनातन धर्म के मुताबिक इन दिनों केवल सात्विक भोजन ही किया जाता है।इसके अलावा व्रत रखने वाले लोग यदि नॉनवेज देख ले तो माना जाता है।कि उनका व्रत भी भंग हो जाता है।इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद में मीट की सभी दुकानों को बंद रखे जाने का फरमान जारी किया है। इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक अलग उससे एस्कॉर्ट टीम का गठन किया है।यह टीम विभिन्न इलाकों में जाकर भ्रमण करेगी।जहां पर भी मीट की दुकान खुली हुई पाई गई और खासतौर से खुले में मीट बेचते हुए पकड़े गए तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आज तमाम इलाकों में दौरा किया और अवैध रूप से खुले में मीट बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की ।

दुकानों को भी 9 दिन तक नॅानवेज बंद रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं। गाजियाबाद खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी एन एन झा ने बताया कि शासन के आदेश अनुसार नवरात्र में मीट की दुकानों को बंद रखा जाएगा।इसलिए इसका पालन करते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग ने कई स्थानों पर भ्रमण कर मीट की दुकानों को बंद कराया और अवैध रूप से खुले में मीट बेचने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई भी की गई है।

Also Read :-Uttar Pradesh News : परिवारवाद के डर से राजनाथ सिंह ने कटवा दिया बेटे का टिकट , भारी बहुमत के बाद भी नही बने कैबिनेट मत्रीं

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल / अभिषेक शर्मा

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.