Uttar Pradesh News : परिवारवाद के डर से राजनाथ सिंह ने कटवा दिया बेटे का टिकट , भारी बहुमत के बाद भी नही बने कैबिनेट मत्रीं

0 273

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नई सरकार ने कामकाज की कमान सभांल ली है । बृजेश पाठक और केशव मौर्य को उपमुख्यमंत्री बने है । इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को भी मंत्री बने । 25 मार्च को शपथ लेने वाले मंत्रियों में ज्यादातर नाम पहले से चर्चा में थे । कुछ ऐसे नाम भी थे, जो चर्चा में तो थे लेकिन उस दिन उन्होंने शपथ ग्रहण नहीं की । इनमें सबसे प्रमुख नाम नोएडा से विधायक पंकज सिंह है ।

पंकज सिंह केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे हैं। वह नोएडा से लगातार दूसरी बार विधायक चुने गये है । उन्होंने देश में दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की है । इसके बाद भी उनको मत्रीं पद पर नही मिला

पंकज सिंह ने नोएडा से सपा-आरएलडी के प्रत्याशी सुनील चौधरी को 1 लाख 81 हजार 51 वोटों से हराया । वह नई योगी सरकार में सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले दूसरे विधायक बने है । इनसे ऊपर सुनील शर्मा हैं, जिन्होंने दो लाख से ज्यादा मतों के अंतर से साहिबाबाद सीट पर जीत हासिल की थी ।

इतने बड़े अंतर से जीतने के बाद भी पंकज सिंह योगी सरकार में मंत्री नहीं बन पाये है । इस बार भी उन्हें इसी वजह से मंत्रालय न मिलने का कारण बताया जा रहा है ।

कहा जा रहा है कि बीजेपी नहीं चाहती कि पंकज सिंह के चलते पार्टी पर परिवारवादी होने का ठप्पा लग जाए । वह रक्षामंत्री के बेटे हैं, इस वजह से उनको पद नही मिला योगी सरकार नही चाहती की पार्टी में परिवारवाद को बढावा मिले ।

Also Read:-Corona Restrictions : यूपीवासियों के लिए बड़ी राहत, कोरोना के सभी प्रतिबंध खत्म, और अब मास्क लगाना जरूरी नहीं….

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.