अब एक ऐप से जमा कर सकेंगे जीएसटी और इनकम टैक्स, मोबाइल पर जल्‍द आ रहा फिक्स माई टैक्स

0 138

प्रयागराज (Prayagraj) । अब एक ऐप पर इनकम टैक्स और जीएसटी जमा (Income Tax and GST Deposit) कर सकेंगे। ऐप पर ही इनकम टैक्स (INcome Tax) और जीएसटी (GST) से जुड़ी समस्याओं का समाधान होगा। इसी ऐप पर बिजनेस टू बिजनेस चैट (business to business chat) भी होगा। कर और कारोबार से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए फिक्स माई टैक्स ऐप (Fix My Tax) जल्द ही देशवासियों के मोबाइल पर उपलब्ध होगा।

स्टार्टअप के तहत एक करोड़ रुपये की लागत से बने ऐप का इस्तेमाल करने के लिए मामूली शुल्क देना होगा। ऐप इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग से लिंक होगा। केंद्र सरकार के कर व वित्त सलाहकार डॉ. पवन जायसवाल ने नामचीन वित्त विशेषज्ञों के साथ मिलकर देश में फिक्स माई टैक्स के नाम से ऐप तैयार किया है। करसाथी कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड के जरिए गूगल प्ले स्टोर (google play store) पर ऐप उपलब्ध होगा।

समाज के कई वर्ग को ऐप उपयोग शुल्क में बड़ी राहत भी मिलेगी। ऐप की खूबियां लखनऊ में आयोजित जी-20 सम्मेलन में प्रदर्शित की जा चुकी हैं। फिक्स माई टैक्स ऐप को वृहद बनाने में इन्फोटेक सिंगापुर प्राइवेट लिमिटेड तकनीकी और आर्थिक मदद कर रही है।

डॉ. पवन जायसवाल बताया कि इनकम टैक्स और जीएसटी को लेकर हर वर्ग परेशान है। इनकम टैक्स, जीएसटी के टैक्स जमा करने के साथ रिटर्न फाइल करने को आसान बनाने के लिए फिक्स माई टैक्स ऐप बनाया गया है। ऐप का उपयोग बहुत आसान होगा। ऐप एक ऐसा प्लेटफॉर्म होगा, जहां विशेषज्ञ इनकम टैक्स और जीएसटी से जुड़ी समस्याओं का समाधान करेंगे। टैक्स और रिटर्न जमा करने में मदद करेंगे। इसमें कोई भी सलाह लेना बहुत सस्ता और आसान होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.