19 मई को शनि जयंती, इन 5 राशि वालो के घर शनिदेव लाएंगे खुशियां, जानिए कही आप भी तो इसमें शामिल नही

0 93

नई दिल्ली। कर्मफल दाता शनिदेव की प्रसन्न करने के लिए शनि जयंती को खास माना जाता है. जो इस बार 19 मई 2023 को है. इस दिन शनिदेव की जन्म हुआ था. इस बार शनि जंयती इन राशियों के लिए खास रहने वाला है . क्योंकि इन राशियों पर शनिदेव मेहरबान रहने वाले हैं.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार ढाई साल तक एक राशि में रहने के बाद शनि दूसरी राशि में जाते है. इसके अलावा शनि की शाढ़ेसाती और शनि ढैय्या का भी प्रभाव राशियों पर होता है. लेकिन ये शनि जयंती इन 5 राशियों के लिए शुभ होगी.

मकर राशि
आपकी राशि के स्वामी शनि आपको सबसे ज्यादा कृपा देते हैं. मकर राशि वालों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या का कम प्रभाव होता है. मकर राशि के लोगों में शनि मजबूत नेतृत्व और तर्क शक्ति देते हैं. लग्न के जातक ऑफिर या फिर जिस भी किसी क्षेत्र में काम करते हैं शनिदेव की कृपा से खूब नाम कमाते हैं.

वृषभ राशि
शनि देव के मित्र माने जाने वाले शुक्र की राशि वृषभ को शनि देव की हमेशा कृपा मिलती है. जिससे जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं. दोनों ही ग्रहों के आशीर्वाद से वृषभ राशि के लोगों को सफलता, प्रसिद्धि सब मिलती है.

तुला राशि
शनि की उच्च राशि तुला में शनि हमेशा उच्च अवस्था में होते हैं. तुला राशि वाले जब अच्छे कर्म करते हैं तो उन्हे शनिदेव प्रसन्न होकर अपार सफलता, पैसा, प्रसिद्धि और खुशी देते है. शनि देव की कृपा से तुला राशि वाले ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों पर भी शनि की कृपा रहती है. इसलिए ये लोग कम परेशान होते हैं. ये लोग लेखन, पत्रकारिता या फिर सरकारी नौकरी में खूब नाम कमाते हैं. परिवार और माता पिता को समर्पित कर्क राशि के लोगों पर शनि देव साढ़े साती, ढैय्या, अंतर्दशा और महादशा में भी ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाते हैं.

कुंभ राशि
आपकी राशि के स्वामी शनि धन और प्रसिद्धि देने वाले हैं. शनि देव आपकी ईमानदारी और शालीन व्यवहार को पसंद करते हैं. अगर लग्न सही है तो कुंभ राशि वाले जातकों को औसत मेहनत करने पर भी सफलता मिल जाती है. साथ ही समाज में नाम भी होता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.