Senior Citizens Day पर Motivagers Club ने बुजुर्गों संग बांटी खुशियां

0 178

लखनऊ: उम्र का बढ़ना तो दस्तूर ए जहां है, महसूस न करो तो बढ़ती कहां है। प्रत्येक वर्ष 21 अगस्त को Senior Citizens Day मनाया जाता है। वरिष्ठ जनों के सम्मान और उनकी खुशियों का खयाल रखते हुए मोटिवेजर्स क्लब के युवाओं ने इस खास मौके पर शहर के बुजुर्गों के लिए खास कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान गीत संगीत, खेल किस्से कहानी से लोगों ने आपस में मंनोरंजन किया।

क्लब की सदस्य आभा लोहानी ने मोटिवेजर्स क्लब के युवाओं की इस पहल की प्रशंसा करते हुए प्रेरित करने वाली स्वरचित कविता सुनाई ‘बच्चों तुमने मोटिवेजर्स क्लब चलाया बुजुर्गों का मान बढ़ाया, कभी पार्क तो कभी रेस्टोरेंट में मिलाया। पिकनिक का प्रोग्राम बनाया, सबको बच्चा फिर से बनाया, खेल कूद किस्से कहानी गीतों से मन हर्षाया।’

शुरुआत यानी लगभग 6 साल से लगातार क्लब में आने वाले कुछ मेंबर्स ने अपनी पुरानी यादें साझा की। सब ने अपनी अपनी पसंदीदा एक्टिविटी का जिक्र करते हुए कहा कि यह बच्चे हमारे लिए तरह तरह के गेम्स और तरह तरह के सेशन आयोजित करवाते हैं। वहीं कुछ ने अंताक्षरी तो कुछ ने दम शराज़ को अपना फेवरेट गेम बताया। क्योंकि सबका फेवरेट गेम है अंताक्षरी इसलिए यह तो जरूर खेलना था लेकिन इस बार अंताक्षरी में एक ट्विस्ट दिया गया। दरअसल, महिलाओं और पुरुषों को दो अलग अलग टीमों में बांट दिया गया इसके बाद होस्ट द्वारा दिए गए शब्द से गाना गाना था। हालांकि प्रयास दोनो ही टीमों ने बेहतर किया लेकिन आखिर में महिलाओं ने ही बाज़ी मारी।

क्लब के सभी सदस्यों ने खुशी जाहिर करते हुए इस बात को विशेष महत्व दिया कि जैसे मोटिवेजर्स क्लब के वॉलंटियर अपने रोज के रूटीन के बीच हम बुजुर्गो के लिए समय निकलते हैं वो सराहनीय है। इस तरह का भाव अगर आजकल के युवाओं में आ जाए तो जीवन काफी सुखद और आसान लगने लगे। सभी बुजुर्गो और क्लब के युवाओं ने आपस में चर्चा करते हुए आने वाले समय में कैसे अकेलेपन से जूझ रहे सीनियर्स को खुश रखा जाए इसपर भी चर्चा की। गौरव और उनकी टीम को शुभकामनाएं देते हुए सभी ने आने वाले कार्यक्रम में भाग लेने की इच्छा भी जाहिर की। मीनू टंडन ने बताया कि इस क्लब का स्लोगन ‘दिल अभी जवां है’ मेरे दिल को छूता है। इस लाइन से मन में थोड़ा जोश आ जाता और एक बार फिर दिल बच्चा बन जाता है। वहीं कुछ ने क्लब के LOGO की तारीफ करते हुए कहा कि यह भी बेहद आकर्षक है।

वैसे तो केक काटने की दो वजह थी क्लब की सदस्य मंजू सिंह का जन्मदिन और Senior Citizens Day तो ऐसे में सभी ने इस मौके को स्पेशल बनाते हुए केक काट कर धूम धाम से आपस में खुशियां बांटी और नाश्ते का आनंद लिया। क्लब की फाउंडर मेंबर आस्था सिंह ने सभी मेंबर्स को हैंडमैड कार्ड्स देकर खुशी ज़ाहिर की और उनसे ऐसे ही जोश भरे कार्यक्रम में शामिल होने को कहा। वॉलेंटियर आकर्षिका सिंह को भी पहली बार कार्यक्रम का हिस्सा बनकर अच्छा लगा और आने वाले समय में इस मुहीम में जुड़ने की बात कही।क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा ने वहां मौजूद सभी लोगों को इस खास दिन की बधाई देते हुए निरंतर बेहतर प्रयास करते हुए आगे भी इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने की बात कही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.