जम्मू कश्मीर: शोपियां ‘एनकाउंटर’ में जैश का एक आतंकी ​​​​​ढ़ेर, सर्च आॉपरेशन जारी

0 105

नई दिल्ली. मिली खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Sopian) में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish) के एक आतंकी (Terrorist) का आज मार गिराया है। इस दुर्दांत आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है जो कुलगाम-शोपियां इलाके में बहुत ज्यादा एक्टिव था और ये जैश के कई आतंकी घटनाओं में भी शामिल रहा है।

मामले पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार शोपियां के कापरेन इलाके में फिलहाल कुछ आतंकियो के साथ मुठभेड़ चल रही है।यहां अभी भी कुछ और आतंकवादियों के छिपे होने की पुख्ता खबर है, जिसके चलते इस पूरे इलाके को घेर लिया गया है और यहां सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इस बाबत कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने ट्वीट किया कि, “मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान जैश के कमरान भाई उर्फ हनीस के तौर पर हुई है, जो कुलगाम और शोपियां इलाके में काफी सक्रिय था। तलाशी अभियान अब भी जारी है।”

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को खत्म करने के लिए पुलिस और सेना लगातार अपने अभियान पर लगी है। इन अभियानों में जानकारी के मुताबिक इस साल बीते अक्टूबर तक 176 आतंकी ढेर हुए हैं। जिसमे 50 विदेशी और 126 लोकल आतंकी थे। इंटेल के अनुसार फिलहाल जम्मू-कश्मीर में कुल 134 आतंकी एक्टिव हैं। इनमें से 83 विदेशी और 51 लोकल आतंकी हैं। आज इस्सी गिनती से 1 आतंकी और कम हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.