Padma Award : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज गुलाम नबी आजाद व प्रो. शास्त्री को पद्म पुरस्कारों से करेंगे सम्मानित

0 404

Padma Award : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद, संस्कृत के विद्वान प्रोफेसर विश्वमूर्ती शास्त्री समेत अन्य कई हस्तियों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. भारत सरकार ने 26 जनवरी की संध्या को आजाद और संस्कृत के विद्वान प्रोफेसर शास्त्री के कार्य को देखते हुए पद्मश्री देने का ऐलान किया था.

राष्ट्रपति भवन से मिली जानकारी के मुताबिक, शाम पांच बजे दरबार हॉल में उन्हें सम्मानित किया जाएगा. बता दें, संस्कृत के विद्वान प्रोफेसर विश्वमूर्ती शास्त्री जम्मू कश्मीर के निवासी हैं जो रणबीर कैंपस जम्मू में 2006-2011 तक प्राचार्य रहे साथ ही साल 2011 के बाद वो मनोनीत चांसलर भी रहे. वो संस्कृत पर 8 ग्रंथ लिख चुके हैं.

साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित होने विश्वमूर्ती शास्त्री माता वैष्णो देवी गुरुकुल चरण पादुका कटड़ा के निदेशक भी रह चुके हैं. और शास्त्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सदस्य भी हैं और इनके प्रवचन नवरात्रि के दौरान वैष्णों देवी दरबार से प्रसारित भी किए जाते हैं.

Also Read:-Salasar Temple Gate Demolition : कांग्रेस सरकार दुआरा रामदरबार मूर्ति वाले गेट को ध्वस्त पर मचा बवाल

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.