पूर्व PM इमरान पर हमले से सुलगा पाकिस्तान, इस्लामाबाद ‘सील’, बोले पवाद- AK 47 से हुई फायरिंग

0 48

नई दिल्ली/इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर बीते गुरुवार को हुए जानलेवा हमले के बाद अब शहबाज शरीफ सरकार भी अपने एक्शन मोड में आ गई है। आज पाकिस्तान सरकार ने पूरे इस्लामाबाद को सील करने का आदेश जारी कर दिया है। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाएं, पानी की सप्लाई, राशन की सप्लाई और अन्य जरुरी मेडिकल सेवाएं बदस्तूर जारी रहेंगी।

जी हां, पाकिस्तान ले पूर्व PM इमरान खान पर हमले के बाद हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पर अब सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। शहबाज सरकार की सिफारिशों पर शहर को अनिश्चितकाल के लिए सील कर दिया गया है। मदरसों समेत सभी शैक्षणिक संस्थान भी फिलहाल तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं। इससे पहले इमरान खान पर गोली चलाने के विरोध में पाकिस्तान के डेरा गाजी खां में उनके समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन किया था। चार प्रांतों को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे को भी बंद कर दिया है।

वहीं इमरान पर हुए हमले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इम इसकी कड़क निंदा की है। उन्होंने कहा कि, “मैं PTI चेयरमैन इमरान खान पर फायरिंग की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मैंने गृह मंत्री को घटना पर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।” इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि, “मैं इमरान खान और उनके सहयोगियों पर गोलीबारी की निंदा करता हूं और घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।” वहीं पाँव में गोली लगने के बाद इमरान खान ने भी कहा कि, “अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी बख्शी है। इंशाल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा और अपनी लड़ाई जारी रखूंगा।”

गौरतलब है कि, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) पर बीते गुरुवार को कातिलाना हमला हुआ था। यहां के पंजाब प्रांत में एक आयोजित रैली में इमरान खान पर फायरिंग हुई है जिसमें वह घायल हो गए हैं। उनके दाएं पैर में गोली लगी है। इस बात की पुष्टि इमरान के करीबी और पूर्व विदेश मंत्री फवाद चौधरी ने की है। फवाद ने यह भी दावा किया कि, इमरान खान पर एके 47 से फायरिंग की गई है। उनके पैर में गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक हमलावर हाथ में बंदूक के साथ साफ़ दिख रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.