Parliament Budget Session 2022 : बजट सत्र का दूसरा चरण आज से, महंगाई-बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश में विपक्ष

2 301

Parliament Budget Session 2022 : संसद के सत्र का दूसरा चरण ऐसे समय में शुरू होगा, जब कुछ ही दिन पहले यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने और पंजाब में आप ने चुनाव में अपनी जीत हासिल कि है ।

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा है । , जिसमें विपक्ष सरकार को बढ़ती बेरोजगारी, कर्मचारी भविष्य निधि पर ब्याज दर में कटौती और युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मामलों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा । बजटीय प्रस्तावों के लिए संसद की मंजूरी लेना और केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश करना सरकार के प्रमुख एजेंडे होंगे ।

Also Read:- Russia-Ukraine War: Instagram Banned in Russia: रूस ने किया Instagram Ban,

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश करेंगी और सदन में इस पर दोपहर के भोजन के बाद की इस पर बात कि जा सकती है । सरकार ने संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक को भी लोकसभा में विचार किये जाने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है. बजट सत्र के पहले चरण में 29 जनवरी से 11 फरवरी तक दो अलग-अलग पालियों में लोकसभा और राज्यसभा की कार्य सचांलित रहेगा ।

Parliament Budget Session 2022

इस बार कोविड-19 संबंधी हालात में काफी सुधार आने के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे से साथ-साथ चलाइ जाएगी । संसद के सत्र का दूसरा चरण ऐसे समय में शुरू होगा, जब कुछ ही दिन पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने और पंजाब में आम आदमी पार्टी ने फतह हासिल कि है ।

इससे पहले, बजट सत्र का पहला चरण संसद के सेंट्रल हॉल में लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से 29 जनवरी को शुरु हुआ था, जिसके बाद आर्थिक सर्वेक्षण प्रस्तुत किया गया था.

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
2 Comments
  1. […] Parliament Budget Session 2022 : बजट सत्र का दूसरा चरण आज&hel… […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.