द्रौपदी मुर्मू की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, यशवंत सिन्हा ने मानी हार

0 188

नई दिल्ली: द्रौपदी मुर्मू देश की अगली राष्ट्रपति बनने जा रही हैं. उनके 25 जुलाई को पद की शपथ लेने की संभावना है। द्रौपदी मुर्मू ने 21 जुलाई को आए नतीजों में विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को भारी अंतर से हराकर 15वां राष्ट्रपति चुनाव जीता था। तीसरे चरण में उन्हें 1333 वोटों में से 812 वोट मिले थे। जबकि यशवंत सिन्हा को केवल 521 वोट ही मिले थे। मुर्मू को तीनों राउंड की मतगणना में 2161 (5,77,777) वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी यशवंत सिन्हा को 1658 (2,61,062) वोट मिले। द्रौपदी मुर्मू को जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है.

पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू के आवास का दौरा किया और उन्हें बधाई दी। उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है. ऐसे समय में जब 1.3 अरब भारतीय स्वतंत्रता का अमृत उत्सव मना रहे हैं, पूर्वी भारत के एक सुदूर हिस्से में जन्मी एक आदिवासी समुदाय की भारत की बेटी हमारी राष्ट्रपति चुनी गई है! इस उपलब्धि पर श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बधाई।

जीत की बधाई देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति चुनाव में प्रभावशाली जीत दर्ज करने के लिए श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बधाई। वह गांवों, गरीबों, वंचितों के साथ-साथ झुग्गी बस्तियों में भी जन कल्याण के लिए सक्रिय रही हैं। आज वह उठी हैं। उनमें से सर्वोच्च संवैधानिक पद तक।यह भारतीय लोकतंत्र की ताकत का प्रमाण है।

इससे पहले विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने अपनी हार स्वीकार करते हुए द्रौपदी मुर्मू को उनकी जीत पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव 2022 जीतने पर बधाई देता हूं। देशवासियों को उम्मीद है कि 15वें राष्ट्रपति के रूप में वह बिना किसी डर या पक्षपात के संविधान के संरक्षक के रूप में जिम्मेदारी को पूरा करेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.