मोरबी हादसे पर PM मोदी हुए भावुक, कहा- मैं यहां एकता नगर में हूं पर मेरा मन पीड़ितों से….

0 190

गुजरात : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहां पर उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस में भी हिस्सा लिया। इस दौरान मोरबी में केबल ब्रिज (Morbi Cable Bridge Collaps) टूटने की घटना पर भी PM मोदी ने कई बड़ी बातें कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को याद करते हुए कहा, ‘यह अवसर हमें याद दिलाता है कि क्या होता अगर आजादी के दौरान भारत के साथ सरदार पटेल जैसा नेतृत्व नहीं होते। क्या होता अगर 550 से अधिक रियासतें एकजुट नहीं होतीं। मां भारती के प्रति समर्पण नहीं दिखाया होता तो क्या होता। पहले की तरह भारत की प्रगति से परेशान ताकतें आज भी मौजूद हैं। वे हमें तोड़ने और बांटने की कोशिश करते हैं। जातियों के नाम पर हमें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने के लिए आख्यान बनाए जाते हैं। क्षेत्रों के नाम पर हमें बांटने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने मोरबी की घटना पर कहा, ‘हमें इस दुख की घड़ी में एकजुट होकर अपने कर्तव्य पथ पर रहने की संवेदना दे रहा है। राहत-बचाव कार्य में NDRF, सेना और वायुसेना लगी हुई है। लोगों की दिक्कतें कम से कम हो इसे प्राथमिकता दी जा रही है। सरकार हर तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है। गुजरात सरकार कल शाम से ही राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। केंद्र सरकार से गुजरात सरकार को हर संभव मदद दी जा रही है।

उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं यहां एकता नगर में हूं, लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा हुआ है। हादसे में जिन लोगों ने जान गंवाई है। मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। केंद्र सरकार से गुजरात सरकार को हर संभव मदद दी जा रही है।’ प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, ‘अस्पताल में लगातार इलाज चल रहा है। हादसे की ख़बर मिलने के बाद ही CM भूपेंद्र पटेल मोरबी पहुंच गए थे। जांच के लिए एक कमिटी बनाई गई है। राहत और बचाव कार्य में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।’

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.