शीतकालीन सत्र के आगाज पर बोले पीएम मोदी, हमें सदन में युवा सांसदों को बोलने का अवसर देना होगा

0 158

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें युवा सांसदों की शिकायतें मिली हैं कि उन्हें सदन में बोलने का अवसर नहीं मिलता, इसलिए हमें उन्हें बोलने के अवसर देने होंगे। संसद के शीतकालीन सत्र के आगाज से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान सभी विपक्षी सांसदों से संसद के सत्र को सुचारू रूप से चलाने का आग्रह किया। मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सदन का यह सत्र ऐसे समय में हो रहा है, जब जी20 समिट की मेजबानी भारत को सौंपी गई है और यह हमारे लिए गर्व का क्षण है। ऐसे में हमें सदन की गरिमा को बनाए रखने के प्रयास करने होंगे। पीएम मोदी ने इस दौरान सभी दलों से यह आग्रह किया कि हमें सदन में युवा सांसदों को भी आगे आकर बोलने का अवसर देने होंगे।

युवा सांसदों की मिली हैं शिकायतें- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि मुझे कई युवा सांसदों की यह शिकायतें मिली हैं कि उन्हें सदन में बोलने का अवसर नहीं दिया जाता। पीएम ने कहा कि सदन में हंगामे के चलते उनकी शिकायतों में व्यवधान आते हैं और वो अपनी बात को नहीं रख पाते, इसलिए हमें यह प्रयास करने होंगे कि हम युवा सांसदों की भावनाओं को समझें और उन्हें बोलने का अवसर प्रदान करें।

पीएम के संबोधन की बड़ी बातें

– पीएम मोदी ने कहा, “जिस तरह से भारत ने वैश्विक समुदाय में जगह बनाई है, जिस तरह से भारत से उम्मीदें बढ़ी हैं और जिस तरह से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है यह उसी का परिणाम है कि जी20 की अध्यक्षता का अवसर हमें प्राप्त हुआ है।”

– पीएम मोदी ने कहा, “इस सत्र में देश के विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और मौजूदा वैश्विक स्थिति के बीच देश को आगे ले जाने के नए अवसरों को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लेने का प्रयास किया जाएगा। मुझे विश्वास है कि सभी दल सदन में चर्चा को महत्व देंगे।

आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान कुल 17 दिन सदन की कार्यवाही चलेगी, जिसमें केंद्र सरकार के एजेंडे में 16 नए बिल शामिल हैं। लोकसभा पहले दिन उन सदस्यों को श्रद्धांजलि देगी जिनका निधन सत्र के दौरान हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.