‘मेरे प्यारे दोस्त…’, शिंजो आबे के निधन पर पीएम मोदी ने लिखा इमोशनल पोस्ट

0 220

टोक्यो: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि, ‘मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन से स्तब्ध और दुखी हूं।’ पीएम मोदी ने आगे कहा कि शिंजो आबे ने भारत-जापान संबंधों को एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी के स्तर तक ले जाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आज पूरा भारत जापान के साथ शोक में है और हम इस कठिन समय में अपने जापानी भाइयों और बहनों के साथ खड़े हैं।

इससे पहले शिंजो आबे पर हमले को लेकर पीएम मोदी समेत पूरी दुनिया के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई थी. उस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा था कि मेरे प्यारे दोस्त अबे शिंजो पर हुए हमले से मुझे गहरा दुख हुआ है. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके, उनके परिवार और जापान के लोगों के साथ हैं। इस पर जापान के मौजूदा पीएम फुमियो किशिदा ने भी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने इस हमले को लेकर कहा है कि यह बर्बर और दुर्भावनापूर्ण है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हम वह सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ‘शिंजो आबे की हालत नाजुक है और इस समय डॉक्टर शिंजो आबे को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. किशिदा ने कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि पूर्व प्रधानमंत्री की जान बच जाए। हालांकि, फुमियो का ट्वीट शिंजो की मौत से पहले का है, जब वह अस्पताल में भर्ती था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.