PM नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ के एरिया ऑफिस और इनोवेशन सेंटर का किया उद्घाटन

0 208

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ (ITU) के एरिया ऑफिस और इनोवेशन सेंटर तथा भारत के 6G टेस्टबेड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया।

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा किआज भारत 100 करोड़ मोबाइल फोन के साथ मोस्ट कनेक्टेड डेमोक्रेसी ऑफ द वर्ल्ड है। भारत में हर महीने 800 करोड़ से अधिक यूपीआई आधारित डिजिटल पेमेंट होते हैं। आज भारत में हर दिन 7 करोड़ ई-ऑथेनटिफिकेशन होते हैं ।

मोदी ने कहा कि आज अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ के एरिया ऑफिस, इंनोवेशन सेंटर औऱ साथ ही भारत के 6G टेस्टबेड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया है। यह डिजिटल रूप से लाभकारी साबित होगा और इसके माध्यम से इंनोवेशन के नए अवसर बनेंगे ।

वहीं समारोह में केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कुछ साल पहले, एक टेलीकॉम टावर के लिए परमिट में 220 दिन लगते थे, लेकिन अब इसमें केवल 7 दिन लगते हैं। भारत का 5G रोलआउट दुनिया में तेज़ है, 1,15,000 साइटें 5जी सिग्नल दे रही हैं ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.