पृथ्वीराज फिल्म पर सियासत तेज, विपक्ष ने उठाए सवाल, केशव का पलटवार

0 409

लखनऊ। फिल्म पृथ्वीराज को लेकर यूपी में सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग देखी तो सपा और कांग्रेस ने सवाल खड़े कर दिए। इस पर उपमुख्यमंत्री केशव ने भी सरकार की ओर से पलटवार किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक ट्वीट के जरिए लिखा कि उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार मुफ्त की जगह टिकट वाली फिल्म देखती तो इससे राज्य के राजस्व का नुकसान नहीं होता.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सलाह देते हुए अपने पहले ट्वीट में कहा कि ‘ऐतिहासिक फिल्म देखने के बाद कैबिनेट से अनुरोध है कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान स्थिति को भी देखें। इतिहास के आटे से आज की रोटी नहीं बन सकती। इसके कुछ देर बाद अखिलेश यादव ने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिल्म की कास्ट और अपने मंत्रियों के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग देख रहे हैं। अखिलेश ने तस्वीर के साथ ट्वीट किया कि भाजपा सरकार की कैबिनेट लोकभवन में सपा सरकार द्वारा बनाए गए ‘आधुनिक’ सभागार में ‘ऐतिहासिक’ फिल्म देख रही है. वैसे तो पीछे से देखने पर फिल्म और भी अच्छी लगती है और यहां तक ​​कि मुफ्त की जगह टिकट से भी क्योंकि इससे राज्य को राजस्व का नुकसान नहीं होता है.

अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, अखिलेश यादव जी की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज पर आपकी टिप्पणी मानसिक दिवालियेपन की निशानी है. आपको स्पष्ट करना चाहिए कि आक्रमणकारी मोहम्मद गोरी के बारे में क्या कहना चाहते हैं। उधर, कांग्रेस ने भी फिल्म देखने वाली सरकार पर सवाल उठाए। कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि पूरे प्रदेश की तस्वीर खराब कर यूपी सरकार यहां फिल्म देख रही है. पृथ्वीराज के नाम पर फिल्म देखना अच्छी बात है। लेकिन उनके आचरण से सीखने की जरूरत है। उन्होंने अपने लोगों के लिए बलिदान दिया है। यहां उल्टा हो रहा है। इस सरकार में जो भी रोजगार चाहता है उसे लाठियों से पीटा जाता है। सरकारी नौकरियां खत्म की जा रही हैं। कहा कि बहुत सारी फिल्में देखें लेकिन जनता को उनके फायदे बताएं।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिलीज से पहले ही फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया है. सीएम योगी ने अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को देखने के बाद कहा कि इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं इस फिल्म के निर्देशक और कलाकारों को बधाई देता हूं। कई सालों के बाद मुझे फिल्म देखने का मौका मिला। मुझे आने में थोड़ी देर हो गई थी, लेकिन आप सबने देखा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.