Prashant Kishor News:रविवार को नीतीश कुमार के साथ नजर आये प्रशांत किशोर. जाने क्यों

0 552

Prashant Kishor News:चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर दो दिनों से पटना में हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी संभावित मुलाकात अब तक नहीं हो पाई है.प्रशांत किशोर की नीतीश कुमार से मिलने की अनिच्छा, जिन्होंने उन्हें जनता दल यूनाइटेड में अपने नंबर दो के रूप में राजनीति में लाया, ने सवाल उठाए हैं, खासकर जब वह अपने स्वयं के किसी भी राजनीतिक संगठन की घोषणा करने से मीलों दूर लगते हैं।

कल, एक गुप्त ट्वीट में, जिसने कई अनुमानों को पैदा कर दिया, प्रशांत किशोर या पीके ने घोषणा की कि वह सुशासन के मार्ग को समझने के लिए “रियल मास्टर्स, द पीपल” के पास जाएंगे, और वह बिहार से शुरुआत करेंगे।

कांग्रेस के साथ पीके की दूसरी बार वार्ता विफल होने के कुछ दिनों बाद, पोस्ट ने उनकी योजनाओं को अटकलों के लिए खुला छोड़ दिया।

मीडिया के एक वर्ग ने बताया कि पीके और नीतीश कुमार ने रविवार को मिलने की संभावित योजना बनाई। मीडिया की एक बड़ी टुकड़ी बैठक का इंतजार कर रही थी।

कथित तौर पर मुख्यमंत्री ने भी इंतजार किया, लेकिन यह जानकर कि पीके के आने की संभावना नहीं है, उन्होंने पटना में सड़कों का औचक निरीक्षण किया। राज्य मंत्री नितिन नवीन और अन्य अधिकारियों को अल्प सूचना पर बुलाया गया और पटना और उसके आसपास सड़कों और पुलों का निरीक्षण तीन घंटे तक चला।

दोनों को जानने वाले सूत्रों का कहना है कि पीके ने बैठक से परहेज किया, क्योंकि पहले नीतीश कुमार ने एक निजी यात्रा अधिकारी बनाकर और भाजपा के साथ सौदेबाजी करने के लिए बैठक का उपयोग करके “अपना विश्वास तोड़ा” था।

सूत्रों का कहना है कि 2018 में, नीतीश कुमार और भाजपा के बीच एक कठिन समय के दौरान, जब प्रशांत किशोर राजद नेता लालू यादव के पास नीतीश कुमार के दूत के रूप में गए, तो मुख्यमंत्री भाजपा नेतृत्व के आश्वासन के बाद बस पीछे हट गए कि वह प्रभारी रहेंगे।

पीके विशेष रूप से परेशान थे, जब पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के बाद, जिसमें जनता दल यूनाइटेड के छात्र समूह ने अध्यक्ष का पद जीता (भाजपा की कीमत पर), उन्होंने खुद को हाशिए पर पाया। स्पष्ट रूप से भाजपा के दबाव में आकर नीतीश कुमार ने पीके से उनकी जिम्मेदारियां छीन लीं और सुनिश्चित किया कि 2019 के चुनाव में उन्हें दरकिनार कर दिया जाए।

नीतीश कुमार द्वारा समर्थित केंद्र के नागरिकता संशोधन अधिनियम पर असहमति, उनके विभाजन का कारण बन गई।

प्रशांत किशोर ने भी विश्वासघात महसूस किया, उनके करीबी सूत्रों का कहना है, जब पटना पुलिस, जो नीतीश कुमार सरकार को रिपोर्ट करती है, ने 2020 में उनके खिलाफ साहित्यिक चोरी के आरोप की जांच के लिए ओवरटाइम काम किया।

Also Watch:-akshaya tritiya 2022 : akshaya tritiya special | akshaya tritiya importance | akshaya tritiya puja

यह भी पढ़े:Chardham Yatra 2022:अक्षय तृतीया पर्व पर खुलेंगे गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट,15 डैंजर जोन पार कर पहुंचे श्रद्धालु

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.