पंजाब पुलिस का आतंक पर प्रहार, आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

0 142

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस को सोमवार को आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। खबर है कि रूपनगर पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। इस दौरान दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है और कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं। खबर है कि इसके जरिए राज्य में सांप्रदायिक सद्भावना बिगाड़ने और टारगेट किलिंग की साजिश रची जा रही थी। पंजाब पुलिस के अनुसार, टेरर मॉड्यूल को कनाडा में रहने वाले खालिस्तान टाइगर फोर्स के गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला की तरफ से चलाया जा रहा था। डाला, केटीएफ के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का करीबी है। वहीं, गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान मोगा में चांद नावा गांव के रहने वाले वीजा सिंह उर्फ गगन उर्फ गग्गू और गंजी गुलाब सिंह वाला गांव के रंजोध सिंह उर्फ ज्योति के रूप में हुई है।

पुलिस ने 21 जिंदा कारतूसों के साथ 0.22 बोर रिवॉल्वर और 0.32 बोर पिस्टल भी बरामत की है। खास बात है कि चार दिन पहले ही पुलिस ने फिरोजपुर में धान के खेत से दो मैगजीन और 60 जिंदा कारतूसों के साथ एक एके-47 बरामद की थी। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है डाला के इशारों पर ड्रोन की मदद से हथियार गिराए गए थे और वीजा और रंजोध को अरिफ्के गांव से इन्हें हासिल करना था।

पंजाब डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी दी कि फिरोजपुर में हथियार बरामद होने के बाद एक खुफिया ऑपरेशन राज्यभर में शुरू किया गया। जानकारी के आधार पर रूपनगर पुलिस ने दोनों आरोपियों को चमकौर साहिब से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार हुए आरोपियों ने कुबूल किया है कि वे डाला के इशारे पर अरिफ्के गांव हथियार लेने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें ये नहीं मिले। बाद में पुलिस ने खेत मालिक से जानकारी मिलने के बाद हथियारों को बरामद किया।

कौन है अर्श डाला?
पुलिस के अनुसार, कनाडा में रहने वाले डाला मोगा का रहने वाला है। वह पंजाब पुलिस में मोस्ट वॉन्टेड है। खास बात है कि पंजाब में कई टारगेट किलिंग्स और RDX, IED जैसी कई चीजों को सप्लाई करने में उसकी भूमिका सामने आती रही है। डीजीपी यादव ने कहा है कि डाला को कनाडा से प्रत्यर्पित करने की प्रक्रिया जारी है। जल्दी उसे भारत लाया जाएगा। मई 2022 में उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो चुका है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.