IPL 2022 : दमदार खेल से पंजाब ने 12 रन से जीता मैच, मुंबई को मिली लगातार 5वी हार

0 539

IPL 2022 : शिखर धवन और कप्तान मयंक अग्रवाल के दमदार खेल से इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 23वें मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 12 रन से हरा दिया। सीजन-15 में मुंबई की टीम यह लगातार 5वीं हार है। इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवरों के खेल में 9 विकेट गंवाकर 186 रन ही बना सकी।

पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान मयंक अग्रवाल ने 32 गेंद में 52 रन बनाये जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे। धवन को क्रीज पर जमने में समय लगा लेकिन बाद में उन्होंने तेजी से रन बनाये। वह 50 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर आउट हुए। वहीं आखिर के ओवरों ने जितेश शर्मा ने तेजी से रन बनाते हुए 15 गेंद में 30 रनों की पारी खेली जबकि शाहरुख खान ने 6 गेंद में 15 रनों का योगदान दिया।

गेंदबाजी के दौरान मुंबई के लिए घरेलू गेंदबाज बासिल थम्पी ने चार ओवर में 47 रन देकर दो और मुरूगन अश्विन ने 34 रन देकर एक विकेट लिया। इन दोनों के अलावा बुमराह और अश्विन ने भी एक-एक विकेट लिए।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। मैच में कप्तान रोहित शर्मा 28 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। हालांकि इस दौरान उन्होंने टी20 में अपने 10 हजार रन पूरे किए। ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के सातवें और भारत के दूसरे खिलाड़ी बने हैं। उनके जोड़ीदार ईशान किशन मैच में सिर्फ 3 रन ही बना सके।

हालांकि युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस और तिलक वर्मा ने तेजी से रन बनाकर मुंबई को मैच में वापस ला दिया था लेकिन इसके बाग पंजाब के गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट निकाले और मैच को अपने पक्ष में कर लिया। ब्रेविस ने 25 गेंद में 49 रनों की पारी खेली जिसमें राहुल चाहर के एक ओवर में उनका 28 रन भी शामिल है। वहीं तिलक वर्मा 36 रन के स्कोर पर रन आउट हुए। तिलक का विकेट मैच का टर्निंग पॉइंट रहा।

आखिर में सुर्यकुमार यादव ने जरूर कुछ आकर्षक शॉट खेले लेकिन वह टीम को जीत दहलीज तक नहीं ले जा सके। सुर्या ने 30 गेंद में 43 रनों की पारी खेली।

गेंदबाजी में पंजाब के लिए ओडिएन स्मिथ ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि कगिसो रबाडा को दो विकेट मिले। इसके अलावा वैभव अरोड़ा ने भी एक भी झटके।

ये भी पढ़े – KGF Chapter 2:रिलीज़ से पहले रचने वाली है इतिहास, रिलीज़ से पहले ही सिनेमा हॉल Housefull..

आज की TOP – 10 NEWS 

 

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.