राहुल गांधी ने वायनाड कार्यालय पर हमले की निंदा की, कहा- हिंसा से कभी समस्या का समाधान नहीं होता

0 185

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते कलपेट्टा में राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, यह वायनाड के लोगों का कार्यालय है. जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हिंसा से कभी समस्या का समाधान नहीं होता। ऐसा करने वाले लोगों ने गैरजिम्मेदाराना हरकत की। मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं है। सत्ताधारी सरकार ने देश में माहौल बना दिया है। बता दें कि राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे हैं। अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान, कांग्रेस नेता मनंतवाडी में किसान बैंक में एक भवन का उद्घाटन करेंगे और बथेरी में यूडीएफ बहुजन संगम में भी भाग लेंगे। इसके साथ ही वह वायनाड में कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

इससे पहले वायनाड में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज हमारे किसानों और खेती की अनदेखी की जा रही है. किसानों को खुद के लिए छोड़ दिया गया है। किसानों की हालत बद से बदतर होती जा रही है और केंद्र में बैठी सरकार किसानों पर ध्यान नहीं दे रही है. सरकारों को हमारे किसानों और कृषि की रक्षा के लिए काम करना चाहिए।

आपको बता दें कि राहुल गांधी का वायनाड दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब एक सप्ताह पहले कलपेट्टा स्थित उनके कार्यालय को एसएफआई कार्यकर्ताओं ने निशाना बनाया है। एसएफआई कार्यकर्ता पहले राहुल गांधी के कार्यालय के पास अपना विरोध दर्ज करा रहे थे लेकिन कुछ देर बाद कई लोग उनके कार्यालय पहुंचे और तोड़फोड़ करने लगे। बताया जा रहा है कि एसएफआई कार्यकर्ताओं के एक समूह ने राहुल के कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की.

राहुल गांधी के कार्यालय पर हमले को लेकर कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की सूचना पर राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ की गई. हमले के बाद भी मुख्यमंत्री ने इस घटना पर कोई कार्रवाई नहीं की, बाद में जब उन पर दबाव पड़ा तो उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही. इसके बाद उन्होंने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए। इतना ही नहीं, कलपेट्टा के एक उपनिरीक्षक को भी मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.