Raj Thackeray : ‘मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाओ, वरना…’

0 294

Raj Thackeray : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मंगलवार को मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने की अपनी मांग दोहराई, जिससे महाराष्ट्र सरकार को 3 मई से पहले कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया गया। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर बजाने पर स्पीकर पर ‘हनुमान चालीसा’ बजाया जाएगा। मस्जिदों से अज़ान नहीं हटाई जाती। ठाकरे मस्जिदों में लाउडस्पीकरों पर ‘अजान’ बजाने का विरोध करते रहे हैं।

ठाणे में एक सभा को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने कहा, “अगर शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए, तो हम वक्ताओं के साथ हनुमान चालीसा बजाएंगे। यह एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं कि हम इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे, आप जो करना चाहते हैं वह करें।”

ठाकरे ने सबसे पहले 2 अप्रैल को ‘हनुमान चालीसा’ बजाने की चेतावनी दी थी।

उन्होंने कहा, ‘मैं नमाज के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज पढ़ सकते हैं, लेकिन सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकर हटाने पर फैसला लेना चाहिए। मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं… लाउडस्पीकर हटाओ वरना हम मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगा देंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे, ”ठाकरे ने मनसे कार्यकर्ताओं से कहा।

और एक दिन बाद, मुंबई के असलफा इलाके में एक मनसे कार्यकर्ता को भक्ति भजन बजाने के लिए हिरासत में लिया गया था। बाद में उसे छोड़ दिया गया।

रविवार को दादर में शिवसेना मुख्यालय के सामने राज ठाकरे की पार्टी के चार अन्य कार्यकर्ताओं को इसे खेलने के लिए हिरासत में लिया गया था।

अज़ान विवाद ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार और विपक्षी दलों के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू कर दी है।

पिछले हफ्ते, महाराष्ट्र भाजपा के एक पदाधिकारी ने ‘हनुमान चालीसा’ बजाने के लिए मंदिरों के ऊपर लाउडस्पीकर लगाने के लिए वित्त की पेशकश की थी।

Also Read:-UP Government : योगी सरकार दो करोड़ युवाओं को मुफ्त देगी टैबलेट और स्मार्ट फोन

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.