UP Government : योगी सरकार दो करोड़ युवाओं को मुफ्त देगी टैबलेट और स्मार्ट फोन

0 286

UP Government :  उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 ने युवाओं को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने के लिए काम चालू कर दिया है । दो करोड़ युवाओं को मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन देने के लिए जल्द नए सिरे से टेंडर जारी किया जाएगा । युवाओं नई टेक्नोलाजी के मुताबिक टैबलेट और स्मार्ट फोन बाटेंगी । ।स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना के तहत युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन का निश्शुल्क बाटां जाएगा ।

वहीं 9.74 लाख युवाओं को सौ दिन के भीतर टैबलेट व स्मार्ट फोन का मिलेगा । यह टैबलेट व स्मार्ट फोन आ चुके हैं और जल्द वितरण शुरू होगा,अपर मुख्य सचिव,औद्योगिक विकास अरविंद कुमार के मुताबिक दो करोड़ युवाओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन बांटे जाने की तैयारी चालू हो गई है । जल्द नए सिरे से टेंडर कर कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा। दरअसल, भाजपा के संकल्प पत्र में दो करोड़ युवाओं देने का वादा किया गया था । योगी सरकार के पिछले कार्यकाल में टैबलेट व स्मार्ट फोन देने को कहा था । स्नातक (यूजी) अंतिम वर्ष व परास्नातक (यूजी) अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को इसका वितरण भी शुरू किया गया ।

 

शासन की ओर से निर्देश भी जारी किए गए हैं कि कार्यक्रम आयोजित कर मंत्री, सांसद व विधायक आदि जनप्रतिनिधियों के माध्यम से इसको बांटा जाएगा । क्योंकि 9.74 लाख टैबलेि्िट व स्मार्ट फोन आ चुके हैं और इन्हें बांटा जाना है।

Also Read:-Ukraine Russia War : रूस से जंग के बीच यूक्रेन को राहत, अमेरिका दे सकता है 750 मिलियन डॉलर की मदद

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.