Satish Kaushik Birthday : जब सतीश कौशिक के शादी के प्रपोजल को प्रग्नेंट नीना गुप्ता ने किया था इंकार। जानें क्यों।

0 340

Satish Kaushik Birthday :  बॉलीवुड के दिगज्ज अभिनेता जिन्हे फिल्मों में अपने परफेक्ट कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने वाले सतीश कौशिक का आज जन्मदिन है। आज वह 66 साल के हो गए है। उनका जन्म आज के दिन साल 1956 में महेंद्रगढ़ में हुआ था। वह साल 1979 में सपनों की नगरी मुंबई आए थे।
बात करें अगर उनकी फ़िल्मी करियर, उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था। उन्होंने साल 1983 में बॉलीवुड में कदम रखना था। Satish Kaushik बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ थी। इस फिल्म में उन्होंने अशोक का किरदार निभाया था।  सिर्फ एक बहुत अच्छे अभिनेता ही नहीं बल्कि एक काफी कामियाब डायरेक्टर भी है। बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म थी ‘रूप की रानी चोरों का राजा’, जिसमें दिवंगत अभिनेत्री, श्रीदेवी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। लेकिन उन्हें पहचान उनके किरदार मुत्त स्वामी, से मिली जो उन्होंने फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ में निभाया था। साल 1997 में आई अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी’ में सतीश कौशिक ने उनके मामा का किरदार निभाया था जिसमें वह पंडित जी बने थे।

उनकी निजी ज़िंदगी की बात करें तो उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली के प्रसिद्ध किरोड़ीमल कॉलेज से पूरी की। इसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया। साल 1985 में उन्होंने शशि कौशिक से शादी की। उनके दो बच्चे भी है।

युवाओं को उज्जवल भविष्य कि ओर -vserv —

नीना गुप्ता ने सतीश कौशिक को लेकर अपनी ऑटोबायॉग्रफी ‘सच कहूं तो’ में एक दिलचस्प बात का खुलासा किया हैं। उन्‍होंने इस बात का ज़िक्र किया था जब वह प्रेग्‍नेंट थीं, तब सतीश कौशिक ने उन्‍हें प्रपोज किया था। सतीश कौशिक उनके बच्‍चे को अपना नाम देना चाहते थे। हालांकि नीना गुप्‍ता ने उनका यह प्रस्‍ताव ठुकरा दिया था। आपको बता दें की हाल ही में उनकी वेब सीरीज ‘गिलटी माइंडस’ अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होनी वाली है।

ये भी पढ़े – Ukraine Russia War : रूस से जंग के बीच यूक्रेन को राहत, अमेरिका दे सकता है 750 मिलियन डॉलर की मदद

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.