RCB captain 2022: फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी के कप्तान बने

1 260

RCB captain 2022: 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2022 के लिए फाफ डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कप्तान बनाया गया है, फ्रेंचाइजी ने शनिवार को बेंगलुरु में आरसीबी अनबॉक्स इवेंट के दौरान खुलासा किया (RCB captain 2022)। डु प्लेसिस, जिन्होंने पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया था, को आरसीबी ने पिछले महीने आईपीएल मेगा नीलामी में ₹7 करोड़ में खरीदा था। नियुक्ति ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया है कि विराट कोहली, जिन्होंने पिछले सीज़न के अंत में आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था, नेतृत्व में वापसी करेंगे।

डु प्लेसिस दौड़ में ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल और भारत के दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ते हैं, जो दोनों ही पक्ष का नेतृत्व करने के लिए मजबूत उम्मीदवार थे। जबकि मैक्सवेल और कार्तिक काफी अनुभवी हैं, शायद यह डु प्लेसिस का दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व करने का अनुभव था जिसने उन्हें अन्य दो से आगे बढ़ने का मौका दिया।

ALSO READ: Women’s World Cup 2022: स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर ने भारत के ICC Women’s World Cup 2022 के सपनों को फिर से जगाया

“मैंने बहुत सारा आईपीएल क्रिकेट खेला और मैं टूर्नामेंट को समझता हूं। मैं घरेलू अनुभव और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों पर बहुत अधिक भरोसा करूंगा। हमारे पास खेल के महान नेताओं में से एक विराट है।

एक बड़ी फ्रेंचाइजी से जुड़ना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान और सौभाग्य की बात है (RCB captain 2022)। सारी यादें देखकर बहुत अच्छा लगा। वास्तव में मुझे प्रेरित किया और मुझे आगे के सीज़न के लिए उत्साहित किया। मुझ पर भरोसा करने के लिए आप लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं बहुत उत्साहित हूं और मुझे उम्मीद है कि हम प्रशंसकों के लिए कुछ बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं, ”फाफ ने कहा।

उन्होंने 115 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व किया, जिसमें से देश 81 बार विजयी हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने डु प्लेसिस के नेतृत्व में खेले गए 40 टी20 मैचों में से 25 जीते। 2020 के फरवरी में, डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी को सभी प्रारूपों में छोड़ दिया, लेकिन आरसीबी (RCB) ने उन्हें एक नया पक्ष देने के लिए उनमें काफी मूल्य देखा।

डु प्लेसिस ने 2016 में दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट कप्तानी संभाली थी जो एक साल बाद सभी प्रारूपों में विस्तारित हुई। हाल ही में, दक्षिण अफ्रीका द्वारा उनकी अनदेखी की गई, यहां तक ​​कि पिछले साल टी 20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने से भी चूक गए। यह तब हुआ जब डु प्लेसिस ने आईपीएल 2021 में चार्ट को जला दिया, 633 रनों के साथ ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ से सिर्फ दो पीछे। वास्तव में, डु प्लेसिस पिछले कुछ सत्रों में सीएसके के लिए ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रहे थे, उन्होंने आईपीएल 2020 और 2021 में संयुक्त रूप से 1000 से अधिक रन बनाए।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.