Women’s World Cup 2022: स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर ने भारत के ICC Women’s World Cup 2022 के सपनों को फिर से जगाया

1 259

Women’s World Cup 2022: वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के शतकों ने भारत को न्यूजीलैंड में अपने तीसरे महिला विश्व कप मैच में भारी जीत और तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में मदद की (Women’s World Cup 2022)। मैच के बाद, प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद मंधाना के अपने साथी के प्रति उत्तम दर्जे के इशारे ने दिल जीत लिया।

मैच की खराब शुरुआत के बाद, जहां भारत ने 14वें ओवर में तीन विकेट खोकर 78 रनों पर सिमट कर, मंधाना और हरमनप्रीत ने संयुक्त रूप से 184 रनों की शानदार साझेदारी की और न केवल पारी को पुनर्जीवित किया बल्कि टीम को एक शक्तिशाली पोस्ट करने में मदद की। यह साझेदारी महिला विश्व कप के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक चौथा विकेट लेने वाली साझेदारी है और किसी भी विकेट के लिए टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे अधिक है।

ALSO READ: ICC Women’s World Cup 2022 : भारतीय महिला टीम ने फहराया जीत का परचम , वेस्ट-इंडीज को 155 रन से हराया

मंधाना ने 119 गेंदों पर 123 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल हैं, जो कि टूर्नामेंट के 2017 संस्करण में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत के अविश्वसनीय 171 के बाद महिला विश्व कप मैच में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। मंधाना के प्रयासों ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया, लेकिन उन्होंने हरमनप्रीत के साथ पुरस्कार साझा करने का फैसला किया।

भारत अब तीन मैचों में दो जीत के साथ महिला विश्व कप 2022 अंक तालिका में शीर्ष पर है। उन्होंने इससे पहले अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था और कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ वनडे में लगातार 11वीं जीत दर्ज की थी।

भारत का अगला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड से होगा, जिसने अपने पहले दोनों मैच 16 मार्च को बे ओवल में गंवाए थे।

“आज के प्रदर्शन से बेहतर कुछ नहीं हो सकता था। आज की जीत हमें नॉकआउट के लिए टूर्नामेंट में बनाए रखना चाहिए। बल्लेबाजी और गेंदबाजी वास्तव में अच्छी रही। इसका कुछ खेलों से बहुत कुछ लेना-देना था, लड़कियों में नसों को देख सकता था हर कोई आज के खेल के महत्व को जानता था। एक विशेष प्रयास की आवश्यकता थी, हमें पता था कि वेस्टइंडीज 2 जीत से आया है, हम एक बड़ी हार के बाद खेल रहे थे, “कप्तान मिताली राज ने जीत के बाद कहा।

 

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.