Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर के नाम हुआ वो रिकॉर्ड, जिससे सचिन-सहवाग भी हुए थे परेशान !

1 168

श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) लंबे समय तक खड़े रहे अन्यथा श्रीलंका के खिलाफ इस बार भारत के लिए पिंक बॉल के खेल में एक और बल्लेबाजी का पतन क्या था। उनकी 92 रनों की तेजतर्रार पारी ने भारत को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में 252 रनों के साथ समाप्त करने में मदद की। हालाँकि, अपनी बर्खास्तगी के बाद, अय्यर (Shreyas Iyer) ने खुद को एक अवांछित सूची में पाया जिसमें सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज शामिल थे।

96 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाकर, अय्यर उस युवा खिलाड़ी के लिए एक रिकॉर्ड शतक हो सकता था। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाने वाले टीम के एकमात्र खिलाड़ी बने हुए हैं। अय्यर मायावी सूची से आठ रन कम थे, लेकिन प्रवीण जयविक्रमा की गेंद से जुड़ने में असफल रहे क्योंकि उन्हें विकेटकीपर नोरीशन डिकवेला ने स्टंप आउट कर दिया था।

ALSO READ: RCB captain 2022: फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी के कप्तान बने

आउट होने के बाद, अय्यर 90 के दशक में दिलीप वेंगसरकर (1987 में चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ 96), तेंदुलकर 90 (2001 में बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ) और सहवाग (२०१० कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 99) के बाद स्टंप आउट होने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

इस मसालेदार पिच पर बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण लग रही थी, जिसमें विशेष रूप से गेंद के नरम होने के बाद असमान उछाल दिखाई दे रही थी।

भारत के बेंगलुरु में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद सलामी बल्लेबाजों को पहले 10 ओवरों में आउट कर दिया गया। हनुमा विहारी और ऋषभ पंत कुछ प्रतिरोध दिखाते दिखे, लेकिन चाय के ब्रेक के दोनों ओर दोनों को पूर्ववत कर दिया गया। अय्यर का 92 भारतीय लाइन-अप का स्टैंडआउट शो बना रहा क्योंकि मेजबान टीम ने 252 पर अपना रास्ता बना लिया।

यह भारत का घर में तीसरा पिंक बॉल मैच है। उन्होंने 2019 में अपने ऐतिहासिक पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था और 2021 में अहमदाबाद में इंग्लैंड को हराया था।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.