रुपया कमजोर नहीं हो रहा, हमें इसे ऐसे देखना चाहिए कि डॉलर मजबूत हो रहा है: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

0 108

वाशिंगटन : भारत की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि रुपया कमजोर नहीं हो रहा, हमें इसे ऐसे देखना चाहिए कि डॉलर (Dollar) मज़बूत हो रहा है। लेकिन दूसरी मार्केट करेंसी ( Currencie) देखें तो रुपया डॉलर की तुलना में काफी अच्छा कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि म क्रिप्टोकुरेंसी (Cryptocurrency) से संबंधित मामलों पर जी20 के दौरान चर्चा चाहते हैं। ताकि जी20 के सदस्य इस पर चर्चा करके वैश्विक स्तर पर एक ढांचे या एसओपी बनाने की दिशा में बढ़ सकें। तकनीकी रूप से संचालित नियामक ढांचा तैयार किया जा सकता है।

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अमेरिका की अपनी आधिकारिक यात्रा पर वाशिंगटन डीसी में मीडिया को संबोधित कर रहीं थीं यहां 24 द्विपक्षीय बैठकें हुईं। इसके अलावा सचिवों और मुख्य आर्थिक सलाहकार ने अपने समकक्षों के साथ 25 बैठकें कीं।

मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि हमने कई G20 सदस्यों के साथ द्विपक्षीय चर्चा की है। हम ऐसे समय में अध्यक्षता कर रहे हैं जब बहुत सारी चुनौतियाँ हैं, हमें अन्य सदस्यों के साथ मिलकर काम करना होगा, इससे हम सर्वोत्तम तरीके से नेविगेट कर सकते हैं। इस मौके पर वित्त मंत्री ने कहा कि रुपया कमजोर नहीं हो रहा, हमें इसे ऐसे देखना चाहिए कि डॉलर मजबूत हो रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.