Russia space station crash : रूस ने किया साझा Space station के टूटने का भयानक विडियो – जिसे देख दुनिया भर के वैज्ञानिक हुए हैरान

1 216

Russia space station crash : यूक्रेन रूस युद्ध के दौरान रूस ने एक ऐसा भयानक और डरावना वीडियो जारी किया है जिसे देख कर दुनिया भर के वैज्ञानिक हैरान है, इस बात की जानकारी नासा ने अपने ट्वीट पर शेयर करते हुए दी है  हालांकि रूस ने ISS (International space station ) को लेकर पहले ही सूचित कर दिया था कि वह 2024 में अपने मॉड्यूस को अलग कर लेगा ।
रूस के सरकारी मीडिया संस्थान नोवोस्ती (Novosti) इस वीडियो को पोस्ट किया जिसे नासा ने अपने टि्वटर पर शेयर करते इस बात की जानकारी दी ।

Also Read :-UP EXIT POLL 2022 :यूपी में फिर से योगी सरकार, आजतक-एक्सिस और टाइम्स नाउ-वीटो के सर्वे के नतीजों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत

इस वीडियो में नजर आता दिख रहा की (Cosmonauts) स्पेस स्टेशन पर मौजूद बाकी एस्ट्रोनॉट (Astronout) हमसे मिलते हैं साथियों से मिलते हैं, फिर अपने माड्यूल्स में चले जाते इसके बाद रूसी मॉड्यूल स्पेस स्टेशन से अलग होते नजर आ रहे हैं। जिसकी मॉनिटरिंग रूस एजेंसी से की जाती है ।

Also Read:- PUNJAB ELECTION AAP : पजांब में आ सकती है आप , काग्रेंस को मिल सकता है करारा झटका

ISS (International space station) विज्ञान क्षेत्र में सीत युद्ध के बाद अमेरिका और रूस ने अपने अलग-अलग रास्ते चुन लिए थे, परंतु बाद में दोनों एक साथ काम करने को तैयार हो गए , इसके दौरान स्पेस स्टेशन बनाया गया मदद करने के लिए जापान यूरोप और कनाडा एकजुट हो गए 30 साल से दोनो स्पेस एजेंसी काम कर रहे हैं।

साथ ही बता दिया जाए कि 9 सालों तक अमेरिका पूरी तरह से रूस पर निर्भय रहा क्योंकि अमेरिका स्पेस सटल प्रोग्राम बंद हो गया था, हालांकि स्पेस स्टेशन को लेकर थोड़ी गर्माहट चल रही है इनकी रूस ने उनके जमीन यूक्रेन पर रूस ने हमला बोल दिया है जिससे अमेरिका और यूरोप दोनों ही देश नाराज है।
यूक्रेन पर हमला करने से पहले ही रूस ने इस बात की सूचना दे दी थी कि वह 2024 में स्पेस स्टेशन से अपने माड्यूल्स अलग कर लेगा।

रिर्पोट – आंचल सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.