PUNJAB ELECTION AAP : पजांब में आ सकती है आप , काग्रेंस को मिल सकता है करारा झटका

0 509

PUNJAB ELECTION AAP : यूपी में सातवें चरण का मतदान समाप्त होने के साथ ही पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर ‘एग्जिट पोल’ के जरिए सियासी दलों की जीत-हार के अनुमान लगने शुरु हो चुके है । पंजाब को लेकर सोमवार की शाम को जारी एग्जिट पोल में इस बात की उम्मीद लगाई गई है ,इस बार के चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) को पंजाब में स्पष्ट बहुमत मिल सकता है और भगवंत मान उसके मुख्यमंत्री बनेंगे । वहीं, कांग्रेस सीटें कम होने के साथ वह विपक्ष कि कमान सभालेंगी ।

Also Read:- UP EXIT POLL 2022 :यूपी में फिर से योगी सरकार, आजतक-एक्सिस और टाइम्स नाउ-वीटो के सर्वे के नतीजों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत

इंडिया टूडे, सीएनएन न्यूज 18, टाइम्स नाउ, रिपब्लिक टीवी और न्यूज एक्स चैनलों के एग्जिट पोल के अनुसार, पंजाब में दिल्ली के आप जीतेगी । इंडिया टुडे के ‘एक्जिट पोल’ में 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में आप को 76-90 सीट पर जीत मिलने का अदांजा है . कुछ एग्जिट पोल में पंजाब में त्रिशंकु विधानसभा का भी अनुमान लगाया है. यह एकमात्र ऐसाचुनावी राज्य है, जहां कांग्रेस सत्ता में है, लेकिन अब आप के सत्ता में के अंदाजा है ।

Also Read :- Happy womens Day 2022 : भारत की 10 सबसे शक्तिशाली महिला

10 मार्च के नतीजों का करें इंतजार : चरणजीत सिंह चन्नी

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीएम कंडीडेट चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बक्से (सीलबंद ईवीएम) बताएंगे कि क्या होने वाला है. उन्होंने 10 मार्च को चुनाव नीतजे आने का इंतजार करें ।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.