Russia Ukraine War Situation Updates:यूक्रेन ने कहा- हर दिन हमारे 200 सैनिक मारे जा रहे, रूस से लड़ने के लिए हमें पश्चिमी देशों से हथियार की आवश्यकता है

0 228

Russia Ukraine War Situation Updates : रूस-यूक्रेन जंग को 100 द‍िन से ज्यादा निकल चुके है । लेकिन जंग का नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के करीबी मायखाइलो पोडोल्याकी ने बताया कि जंग में हर दिन 100 से 200 यूक्रेनी सैनिकों की मौत हो रही है।

उन्होंने कहा- पूर्वी डोनबास क्षेत्र में रूस का समाना करने के लिए यूक्रेन को पश्चिमी देशों की मदद की जरूरत है। वेस्टर्न आर्टिलरी सिस्टम हमारी मदद कर सकते हैं। देश में हो रही तबाही को रोकने के लिए कीव एक बार फिर से मॉस्को से बाच करने के लिए तैयार है।

यूक्रेन सैनिकों ने खेरसॉन में जवाबी कार्रवाई के दौरान रूसी सेना से कुछ इलाके वापस ले लिए हैं।
यूरोपियन यूनियन जंग में यूक्रेन की मदद के लिए 220 मिलियन डॉलर देगा।
रूसी समर्थकों ने मॉस्को में यूक्रेन के पक्ष में लड़ने वाले दो ब्रिटिश नागरिक की हत्या कर दी।
यूक्रेन के नेता ने कहा कि रूस साउथ-ईस्ट शहर पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है।

यूक्रेन के निप्रॉपेट्रोस इलाके के मिलिट्री एडमिनिस्ट्रेशन के चीफ वैलेंटाइन रेज्निचेंको का कहना है कि देश के मध्य भाग में स्थित क्रीवी रिह शहर में रूसी सैनिक लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। रेज्निचेंको ने कहा कि रूसी हमले में वहां छह लोगों की मौत हो गई और 179 घर, दो स्कूल, एक किंडरगार्टन और एक अस्पताल नष्ट हो गए।

उन्होंने कहा कि क्रीवी रिह के गांव और कस्बे, गोलाबारी के चलते क्लस्टर हथियारों से पटे पड़े हैं। हमले के बाद यहां गैस, बिजली और पानी की समस्या पैदा हो गई है। उधर, खार्किव के मिलिट्री एडमिनिस्ट्रेशन के चीफ ओलेह सिनीहुबोव के मुताबिक खार्किव में रूसी हमलों में पांच लोग मारे गए और 14 घायल हो गए।

ये भी पढ़ें –झारखंड में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, भीड़ ने 2 आरोपियों को जिंदा जलाया- एक की मौत

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.