अल्पसंख्यक कल्याण के संयुक्त निदेशक एसएन पांडेय निलंबित

0 188

लखनऊ। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक के एस एम पांडे को तत्काल उनके पद से निलंबित कर दिया गया है. उन पर विभागीय कार्यों में लापरवाही बढ़ाने का आरोप लगाया गया है और साथ ही वित्तीय अनियमितताओं का भी आरोप लगाया गया है. यह जानकारी राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने दी है.

उन्होंने बताया कि ऐसे में सचिव एवं निदेशक पांडेय पर लगे आरोपों की जांच के लिए उस खनन चिकित्सक रोशन जैकब को जांच अधिकारी नामित किया जाएगा. इसके साथ ही वे उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के कुलसचिव का कार्य भी देख रहे थे। बाद में, उन्हें रजिस्टर पोस्ट की जिम्मेदारी संभाली गई और जगमोहन सिंह को परिषद का रजिस्टर घोषित किया गया। इसके बाद अब उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इस हरकत को लेकर मन में हलचल मच गई है। समाचार के अनुसार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में एसएन पांडेय के खिलाफ की गई कार्रवाई अंतिम कार्रवाई नहीं है. कार्यों की सूची से उलटी गिनती अभी शुरू हुई है। एक अन्य संयुक्त निदेशक के निलंबन की कार्रवाई तय मानी जा रही है। इतना ही नहीं एक उप निदेशक की बर्खास्तगी पर भी मुहर लग सकती है।

एक दर्जन से अधिक जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी भी कार्यवाही में शामिल हैं। सजा के तबादले से लेकर नवंबर तक इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. विभागीय मंत्री धर्मपाल सिंह भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं, जो भी अधिकारी दोषी होगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उसे निलंबित कर दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.