विश्व हिंदू परिषद के द्वारा रविदास जयंती पर सामाजिक कार्यक्रम

0 117

इंदौर। विश्व हिंदू परिषद शहर के 37 स्थानों पर संत शिरोमणि रविदास की जयंती के उपलक्ष पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है । विश्व हिंदू परिषद मालवा प्रांत इंदौर विभाग के प्रचार-प्रसार मीडिया प्रमुख गन्नी चौकसे द्वारा बताया गया कि विश्व हिंदू परिषद सामाजिक समरसता अभियान के चलते माघी पूर्णिमा (रविवार) के दिन शहर के 37 स्थानों परंपरा के अनुसार मना रहा है। आज जब देश में धर्म पर आक्रमण हो रहे हैं, तब संत रविदास द्वारा बताए गए मार्ग पर समाज को एकजुट होकर काम करने की बहुत आवश्यकता है।

विश्व हिंदू परिषद मालवा प्रांत की बैठक 1 फरवरी से शाजापुर में होना तय था। इंदौर में हुई केंद्रीय समिति के फैसलों को आगे बढ़ाने के लिए अब प्रांतवार बैठकें हो रही हैं। इसके बाद विभागवार बैठकें भी होंगी। प्रांतीय बैठक में तकरीबन 200 पदाधिकारी शामिल होंगे। प्रांत अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता, प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा की मौजूदगी में यह आयोजन लाल घाटी स्थित एक होटल में होगा,जिसका समापन 3 फरवरी को होगा।

इस कार्यक्रम में संत समाज के साथ स्थानीय विभिन्न समाजों के मुखियाओं को भी आमंत्रित किया गया है। संत रविदास समाज के वरिष्ठों, विद्वानों, युवाओं व मातृ शक्ति को कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया जा रहा है। इंदौर विभाग के सभी जिला व प्रखंडों में कार्यकर्ताओं द्वारा संत रविदास जयंती को मनाने के लिए मोहल्ला स्तर पर तैयारी की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.