Happy Birthday Amyra Dastur:’तांडव’ फेम अमायरा दस्तूर हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल और तेलगु फिल्मों में भी आ चुकी है नज़र।

0 491

Happy Birthday Amyra Dastur:साल 2013 में आई ‘इस्साक’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) आज यानि की 7 मई को अपना 29वां जन्मदिन मना रहीं है। उनका जन्म आज ही के दिन साल 1993 को मुंबई में हुआ था। उनकी डेब्यू फिल्म में उनके साथ प्रतीक बब्बर भी नज़र आए थे। चलिए उनके जन्मदिन पर जानते है उनसे जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स।

दस्तूर एक पारसी परिवार से ताल्लुख रखती है। वह हिंदी के अलावा अंग्रेजी और गुजरती बोलती है। हालाकिं उन्होंने तमिल और तेलगु भाषा में भी फिल्में की है। तो इससे यही पता चलता है की अमायरा दस्तूर को कुल 5 भाषायें।

अमायरा बचपन में काफी चुलबुली थीं। 13 साल की उम्र में जब वह पुणे के एक बोर्डिंग स्कूल में जाने के बाद, उन्हें खेल, फिटनेस और बैलेंस्ड डाइट से प्यार हो गया। उनका मानना है कि बोर्डिंग स्कूल में दो साल रहने के कारण उनके डिसीप्लीन और फ्रीडम में काफी हद तक बदलाव देखने को मिलें।

अमायरा की पहली विदेशी फिल्म, साल 2017 में आई फिल्म ‘Kung Fu Yoga’ थीं। इस फिल्म में वह मार्टिकल आर्ट में निरपूर्ण Jackie Chan के साथ नज़र आई थी। इसके बाद वह डायरेक्टर अक्षत वर्मा की अगली फिल्म ‘Kaalakaandi‘, जिसमें Saif Ali Khan भी लीड में नज़र आए थे। साल 2018 में टॉलीवूड के सुपरस्टार महेश बाबू की बहन की डायरेक्ट की हुई फिल्म Manasuku Nachindi से तेलगु फिल्म में कदम रखा। इसके उसी साल राज तरुण के साथ उनकी दूसरी तेलगु फिल्म Rajugadu में नज़र आई।

इस मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस की अजीब बात है जिससे सुनकर आप चौंक जाएंगे। वह अपने पैरों को ढकने के लिए 24 घंटे मोज़े पहनती हैं और उन्हें खुले पैर जूते/फ्लैट पहना बिलकुल पसंद नहीं हैं। उन्हें कई बार समुद्र में मोज़े पहने हुए भी देखा गया है और इस बात को उन्होंने स्वीकारा भी है। इसके अलावा, अमायरा की हाइट बास्केटबॉल के लिए एकदम फिट है और वह अपने स्कूल के टाइम पर बास्केटबॉल टीम के लिए भी खेल चुकी हैं।

क्या आप जानते है की अमायरा मार्वल और डीसी की बहुत बड़ी फैन हैं। अमायरा ने मार्वल की फिल्म ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ को रिलीज़ के बाद 3 बार देखा है और उन्हें सभी एवेंजर्स की बैकस्टोरी पता हैं। मार्वल और डीसी को अच्छे से जानने के लिए उन्होंने कई कॉमिक बुक्स कलेक्ट की। इसका बात का ज़िक्र करते हुए वह खुद को बेवकूफ कहने में गर्व महसूस करती हैं।
अमायरा मार्वल और डीसी की इतनी फैन तो है लेकिन क्या आपको पता है की उनको फूल और मोमबत्तियों बिलकुल नहीं पसंद। वह इमोशनल नहीं बल्कि एक बहुत स्ट्रांग इंसान है। लेकिन उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘इस्साक’ एक रोमांटिक फिल्म थी।

Also Watch:-

Also Read:-ED Raid on Pooja Singhal IAS: झारखंड की IAS पूजा सिंघल CA के घर में मिला नोटों का जखीरा , नोट गिनने के लिए लाई गयी नोटों की मशीन

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.