हिमाचल प्रदेश में कांटे की टक्कर, कांग्रेस में सता रहा ”ऑपरेशन लोटस” का डर

0 149

नई दिल्‍ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश (Gujarat and Himachal Pradesh) विधानसभा (state assembly) सीटों पर गुरुवार सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच सबसे पहले पोस्टल बैलेट (postal ballot) व सर्विस मतदाताओं के वोटों की गिनती हो रही है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक गुजरात में भाजपा को एक तरफा बहुमत मिलता दिख रहा है तो वहीं हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है।

जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। जानकारी के अनुसार रुझानों में 68 सीटों में से भाजपा 31 और कांग्रेस 33 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि चार अन्य आगे हैं।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस (Congress) को डर है कि बीजेपी उसके जीते हुए विधायकों को तोड़ सकती है, इस आशंका और कथित ‘ऑपरेशन लोटस’ को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने हिमाचल के विधायकों को दूसरी जगह भेजने की योजना बना रही है, तो वहीं भाजपा ने हिमाचल प्रदेश अपने पर्यवेक्षक भेजने का निर्णय लिया है।

जबकि सूबे में आज मौसम खुशगवार बना हुआ है। विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने का अनुमान है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.