ससुर मुलायम की सीट से बहू डिंपल को मिला जनता का साथ, रामपुर में भी सपा आगे

0 124

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha seat) पर हुए उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी (SP) की उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) भारी मतों से आगे चल रही हैं। यहां इनका ढंका बज रहा है। वहीं दूसरी ओर रामपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में भी सपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। जबकि खतौली में सपा की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं।

मतगणना के रुझानों में डिंपल यादव अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य से करीब 23,000 मतों से आगे हैं। उन्हें मैनपुरी सदर और जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्रों में काफी मजबूत बढ़त मिली है। खतौली सीट रालोद प्रत्याशी मदन भैया आगे चल रहे हैं वह बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी पर करीब 4,000 वोट से आगे हैं।

रामपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में सपा के आसिम राजा प्रारंभिक दौर में पिछड़ने के बाद दूसरे चक्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के आकाश सक्सेना से करीब 1,360 मतों से आगे हो गए हैं। मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है जबकि रामपुर सदर और खतौली विधानसभा सीट क्रमशः सपा विधायक आजम खां और भाजपा विधायक विक्रम सैनी को अलग-अलग मामलों में सजा सुनाए जाने के कारण खाली हुई हैं। इनमें से मैनपुरी लोकसभा और रामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र सपा के गढ़ माने जाते हैं। इन सीटों के उपचुनाव के तहत इसी महीने पांच दिसंबर को मतदान हुआ था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.