शिया वक्फ बोर्ड ने आने वाले जुमा को लेकर मस्जिदों को दिए ये बड़े आदेश, पुलिस भी बनाए हुए है नजर

0 272

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने जुमे की नमाज से पहले यूपी भर की मस्ज़िद के मुत्तावलियो को सख्त हिदायत दी है. शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मस्जिद के मुत्तावल्ली और ज़िम्मेदार लोगो को आर्डर देते हुए कहा है कि मस्जिदों में नमाज के अलावा जलसे के लिए किसी भी तरीके की भीड़ न जमा की जाए बोर्ड ने कहा कि पांच वक्त की नमाज या फिर जुमे के ख़ुत्बे में ऐसी तक़रीर ना हो जिससे आपसी सौहार्द खराब होने के अंदेशा हो.

शिया वक्फ बोर्ड ने एहतियाती उठाया कदम पिछले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नमाज के बाद भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हुए. जिसमें प्रयागराज समेत कुछ शहरों में पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुईं। इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए सरकार और पुलिस प्रशासन ने राज्य भर से कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी की कार्रवाई
मुस्लिम धर्मगुरु भी सरकार के प्रति काफी गंभीर हैं कि जुमा के अगले दिन ऐसी घटनाएं न हों, जिसके तहत यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी अपने अधीन उत्तर प्रदेश की सभी मस्जिदों के जिम्मेदारों को ये आदेश दिए हैं. इससे पहले सुन्नी वक्फ बोर्ड ने टीला मस्जिद के मौजूदा इमाम और मुत्तवल्ली को भी हटा दिया था और उनके बेवजह बात करने और इकट्ठा होने पर रोक लगा दी थी.

पुलिस बनाए हुए है नजर
जुमे को लेकर सरकार अलर्ट यूपी में ज़ूमा को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है. एसीएस होम अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी डीएस चौहान ने अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा अर्धसैनिक बलों के साथ पैदल गश्त और फ्लैग मार्च करने को कहा गया है. संवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी, वीडियो कैमरा और ड्रोन से निगरानी करने को कहा गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.