पाकिस्तान के हालात बद से बत्तर (Economic Crisis in pakistan), दूध से लेकर पेट्रोल के दामो ने छुआ आसमान

0 220

Economic Crisis in pakistan:-पाकिस्तान में आर्थिक संकट गहराता जा रहा है और इसकी मार वहां के लोगों के ऊपर तेजी से पड़ रही है। इसी कड़ी में पाकिस्तान में पहली बार पेट्रोल का दाम 150 रुपये प्रति लीटर पार कर गया है। इतना ही नहीं बढ़ती महंगाई के बीच कराची में दूध की कीमतें 60 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं, इसके साथ ही देश में अन्य चीजों की कीमतें भी बढ़ रही है। इसके चलते विपक्षी दल इमरान खान सरकार के खिलाफ और तेजी से खड़े हो गए हैं और इमरान खान सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

दरअसल, सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने कुछ देशों को बदहाली के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है, इसमें से एक पाकिस्तान भी शामिल है। पाकिस्तान (Economic Crisis in pakistan) में तो हालत यह है कि यहां रसोई गैस की कीमतों से लोग पहले से ही परेशान हैं। देश में घरेलू सिलेंडर के दाम 2,560 रुपये पर पहुंच चुके हैं। वहीं, कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 9,847 रुपये पर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.