कामायनी एक्सप्रेस में बम की सूचना पर मची खलबली! जंघई स्टेशन पर दो घंटे रुकी रही ट्रेन

0 41

नई दिल्‍ली (New Delhi) । कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन (Kamayani Express Train) में बम होने की सूचना के बाद मंगलवार (26 मार्च, 2024) को इसमें सवार कई यात्रियों और भारतीय रेल के अफसरों के बीच खलबली मच गई. रेलगाड़ी में बम की खबर के बाद आनन-फानन ट्रेन को उत्तर प्रदेश (यूपी) के जंघई स्टेशन (Janghai Station) पर रुकवाया गया. समाचार एजेंसी आईएएनएस की ओर से बताया गया कि मामले की जांच के लिए वहां प्रयागराज से बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीएस) को बुलाया गया. मौके पर इसके अलावा डॉग स्क्वॉड और जौनपुर पुलिस भी मौजूद रही.

हिंदी अखबार दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना शाम छह बजे के आसपास की है. यूपी के वाराणसी से महाराष्ट्र के मुंबई जाने वाली यह ट्रेन (गाड़ी नंबर 11072) प्रयागराज की ओर आ रही थी. ट्रेन जंघई रेलवे स्टेशन के नजदीक थी तभी जीआरपी कंट्रोल रूम में एक फोन आया. कॉलर ने बताया, “कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में बम रखा हुआ है. ट्रेन को रुकवा लें, नहीं तो धमाका हो जाएगा.”

जंघई स्टेशन पर दो घंटे तक ट्रेन में चलती रही तलाशी!
समाचार एजेंसी आईएएनएस की ओर से किए गए एक्स पोस्ट में कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन के भीतर की दो तस्वीरें भी साझा की गईं, जिनमें पुलिस वाले सामान की तलाशी लेते नजर आए. हालांकि, सर्च ऑपरेशन के दौरान जांच करने वाली टीमों को कुछ भी नहीं मिला. ऐसा बताया गया कि ट्रेन करीब दो घंटे तक जंघई स्टेशन पर रुकी रही, जिसके कुछ देर बाद उसे रवाना कर दिया गया था.

मुंबई-बलिया रूट पर चलती है कामायनी एक्सप्रेस
कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन है, जिसका संचालन भारतीय रेल करता है. यह गाड़ी मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से यूपी के बलिया के बीच का सफर तय करती है. भारतीय रेल के तहत सेंट्रल रेलवे (मध्य रेल) की यह इकलौती रेलगाड़ी है, जो कि मुंबई से बलिया वाया भोपाल चलती है. 11071/11072 नंबर वाली यह इस ट्रेन में सेकेंड एसी, थर्ड एसी, स्पीपर और अनारक्षित बोगियां रहती हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.