योगी सरकार के इस कदम से ख़त्म होगी जनता की परेशानी, मंडल स्तर पर अब मिलेंगी ये सहूलियतें

0 182

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में मंडल मुख्यालयों पर एकीकृत मंडल कार्यालय परिसर विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि एकीकृत संभागीय कार्यालय परिसर सरकार द्वारा संचालित सचिवालय की तरह होना चाहिए जिससे प्रशासनिक दक्षता बढ़े और लोगों को सुविधा मिले। यूपी के सीएम एक उच्च स्तरीय बैठक में वाराणसी और गोरखपुर में एकीकृत मंडल कार्यालय परिसरों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

योगी उच्च स्तरीय बैठक में वाराणसी और गोरखपुर में एकीकृत मंडल कार्यालय परिसरों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक चरण में, राज्य सरकार ने गोरखपुर और वाराणसी में मॉडल एकीकृत मंडल कार्यालय परिसर विकसित करने का निर्णय लिया था।

मुख्यमंत्री ने वाराणसी और गोरखपुर के संबंधित विकास प्राधिकरणों को शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने और इन परियोजनाओं की प्रगति में तेजी लाने को कहा। योगी ने कहा कि संभाग स्तर पर एकीकृत कार्यालयों को ऑडिटोरियम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम, पार्किंग जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाए और पेपरलेस वर्किंग को बढ़ावा दिया जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.