अयोध्या में राम मंदिर में लगेंगी 3600 मूर्तियां, दिखेगी हिंदू शास्त्र की भव्य झलक

0 59

अयोध्या : अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है। इस मंदिर को हर तरह से भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है, इसमे सनातन धर्म के मूल्यों को शामिल करने की हर संभव कोशिश की जा रही है। इस कड़ी में यहां के पत्थरों पर 3600 मूर्तियों को उकेरा जाएगा। श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने गुरुवार को एक तस्वीर शेयर करके कहा है कि मंदिर में 3600 मूर्तियों को लगाया जाएगा जोकि हिंदू शास्त्र पर आधारित होंगी। भगवान राम लला की मूर्तियों के इतर इन 3600 मूर्तियों को इस मंदिर में स्थापित किया जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से सोशल मीडिया पर तस्वीरों के साथ एक पोस्ट शेयर की गई है। जिसमे कहा गया है कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर में स्तंभों, पीठिका तथा अन्य स्थानों पर सज्जित होने के लिए शास्त्रीय ग्रंथों में वर्णित कथाओं के आधार पर सुंदर मूर्तियों का निर्माण किया जा रहा है। इन मूर्तियों को निर्माण प्रक्रिया की सारिणी के अनुसार निर्दिष्ट स्थानों पर प्रस्थापित किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.