भव्य सेट और फिल्मी सितारों के अभिनय से सजेगी इस बार की अयोध्या रामलीला, कौन किस किरदार में?

0 73

नई दिल्ली: अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में इस बार वहां की रामलीला भी कुछ खास होगी। आगामी 14 से 24 अक्तूबर के बीच होने वाली इस रामलीला के सेट मुम्बई की फिल्मी दुनिया के तकनीशियानों व कारीगरों द्वारा खासतौर पर बनाए जा रहे हैं।

इसके अलावा स्पेशल इफेक्ट, विशेष साज सज्जा, अत्याधुनिक उपकरणों से ध्वनि व प्रकाश से सजी धजी इस रामलीला में पहली दफा सिनेस्टार पूनम ढिल्लों के अलावा कई अन्य फिल्मी कलाकार भी अपने अभिनय की छटा बिखेरेंगे। दूरदर्शन पर उस दौरान शाम सात बजे से रात दस बजे के बीच इसका सजीव प्रसारण भी होगा।

इस रामलीला के आयोजक व संयोजक बॉबी मलिक ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में बताया कि 14 अक्तूबर को इस रामलीला का शुभारम्भ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह करेंगे। इनके अलावा उड़ीसा के राज्यपाल तथा उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री भी इस बार रामलीला के खास मेहमान होंगे।

उन्होंने बताया कि इस बार की रामलीला में माता शबरी की भूमिका पूनम ढिल्लो निभाएंगी जबकि राजा जनक गजिंदर चौहान, रजा मुराद अहिरावण, राकेश बेदी विभीषण, गिरिजा शंकर रावण, अनिल धवन इन्द्रदेव, रवि किशन केवट, वरुन सागर हनुमान, सुनील पाल नारद मुनि, राहुल भूचर भगवान श्रीराम, लिली सिंह सीता, जिया केकैयी, मंघिशा कौशल्या, अमिता नागिया मंदोदरी, शिबा वैदेही की भूमिका में होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.