कैंसर को मात दे चुकी एक्ट्रेस लीजा रे का आज है 51वां जन्मदिन, पढ़िए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

0 81

मुंबई : कनाडाई एक्ट्रेस (Canadian Actress) लीजा रानी रे (Lisa Rani Ray) का जन्म 4 अप्रैल, 1972 को टोरंटो (Toronto), ओंटारियो (Ontario), कनाडा (Canada) में एक बंगाली हिंदू पिता और एक पोलिश कैथोलिक मां के घर हुआ था। वो इटोबिकोक के उपनगर में बड़ी हुई हैं। एक्ट्रेस आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। उन्होंने 1996 में तमिल फिल्म ‘नेताजी’ (Nethaji) से एक्टिंग डेब्यू किया। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 2001 में रिलीज रोमांटिक थ्रिलर ‘कसूर’ (Kasoor) है। जिसके बाद वो हिंदी फिल्म ‘इश्क फॉर एवर’, ‘विरप्पन’ और ‘दोबारा’ में अहम भूमिका में नजर आई थीं।

2009 में लीजा रे को मल्टीपल मायलोमा (रक्त कैंसर) होने का पता चला था। जिसके बाद उन्होंने अपने कैंसर होने के अनुभव को अपने एक ब्लॉग डायरी में लिखना शुरू की। एक्ट्रेस ने कई कैंसर जागरूकता अभियानों में भी भाग लिया। एक्ट्रेस ने खुद को कैंसर होने की जानकारी को अपने फैंस के साथ तब तक नहीं शेयर की जब तक उन्होंने कैंसर के खिलाफ अपनी जंग जीत नहीं ली। 2011 में लीजा रे डिस्कवरी चैनल इंडिया पर एक लोकप्रिय यात्रा शो की मेजबानी करती नजर आ चुकी हैं। वो फूड नेटवर्क के उच्चतम रेटेड शो, ‘टॉप शेफ’ कनाडा में होस्ट और जज के रूप में भी दिखाई दे चुकी हैं।

लीजा रे आखिरी बार वेब सीरीज ‘फोर मोर शॉट्स’ के दूसरे सीजन में नजर आई थीं। इस सीरीज में उनके अलावा कीर्ति कुल्हारी, सयानी गुप्ता, मानवी गगरू और बानी जे भी अहम भूमिका में नजर आई थीं। एक्ट्रेस ने फरवरी 2012 में अपने ब्वॉयफ्रेंड जेसन देहनी के साथ अपनी सगाई का ऐलान की। 20 अक्टूबर 2012 को लीजा रे और जेसन देहनी कैलिफोर्निया की नापा घाटी में शादी के बंधन में बंध गए। शादी के छह साल बाद 2018 में लीजा रे ने सरोगेसी के माध्यम से जुड़वां बेटियों का वेलकम किया। लीजा रे और जेसन देहानी सूफी रे और सोलेल रे के पैरेंट्स हैं।

बता दें कि लीजा रानी रे हाल ही में मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन (Chairman) मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) की ‘नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर’ (Nita Mukesh Ambani Cultural Center) की ओपनिंग सेरेमनी में भी शिरकत की थी। जिसकी तस्वीरों को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.