एलन मस्क के सौदा रद्द करने के बाद ट्विटर के शेयरों में 11.3 फीसदी की गिरावट

0 261

वाशिंगटन। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर (44 बिलियन अमेरिकी डॉलर) के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने के बाद ट्विटर इंक के शेयरों में तेज गिरावट देखी गई। वहीं, ट्विटर ने एलोन मस्क के सौदे को रद्द करने के फैसले को ‘अमान्य और गलत’ बताया।

प्रत्येक ट्विटर शेयर की कीमत US$33.31 . है
द हिल ने सोमवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा प्रकाशित फैक्टसेट डेटा का हवाला देते हुए कहा कि ट्विटर के शेयर की कीमत वर्तमान में यूएस $ 33.31 है, जो मस्क के यूएस $ 54.20 प्रति शेयर के प्रस्ताव से बहुत कम है। ट्विटर के शेयर 11.3 फीसदी गिरे। ट्विटर के शेयर वर्तमान में अप्रैल की तुलना में काफी नीचे हैं, जब मस्क ने कंपनी में अपनी शुरुआती नौ प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की थी।

टेस्ला के शेयरों में भी गिरावट
उसी समय, एलोन मस्क के स्वामित्व वाली एक ऑटोमोटिव कंपनी टेस्ला के शेयरों में 27 प्रतिशत की गिरावट आई है, जब से एलोन मस्क ने अपने ट्विटर बायआउट की घोषणा की, जो उस अवधि में एसएंडपी 500 में कुल 10 प्रतिशत की गिरावट से बड़ा है। इसके अतिरिक्त, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने के अपने फैसले पर मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा है।

मस्क ने ट्विटर का मजाक उड़ाया
मस्क ने कंपनी को इसे खरीदने के लिए मजबूर करने के लिए कानूनी लड़ाई शुरू करने के लिए ट्विटर का मजाक उड़ाया है। मस्क ने हंसते हुए अपनी चार तस्वीरें ट्वीट की, “उन्होंने कहा कि मैं ट्विटर नहीं खरीद सकता। क्योंकि वे बॉट जानकारी का खुलासा नहीं करेंगे। अब वे मुझे अदालत में ट्विटर खरीदने के लिए मजबूर करना चाहते हैं। अब उन्हें अदालत में बॉट की जानकारी का खुलासा करना होगा।”

ट्विटर अगले हफ्ते मस्क पर मुकदमा करेगा
आपको बता दें कि ट्विटर ने मस्क के खिलाफ केस दर्ज करने की जिम्मेदारी न्यूयॉर्क की एक टॉप लॉ फर्म को सौंपी है। द हिल के अनुसार, ट्विटर ने न्यूयॉर्क की प्रमुख कानूनी फर्मों वॉचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज़ को अदालत में मस्क के खिलाफ दावा दायर करने के लिए चुना है। ट्विटर अगले हफ्ते डेलावेयर में मस्क पर मुकदमा करेगा। वहीं मस्क ने भी अपने बचाव की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कानूनी फर्म क्विन इमानुएल उर्कहार्ट एंड सुलिवन को चुना।

हम कानूनी लड़ाई जीतेंगे : ब्रेट टेलर
ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने शनिवार को कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने मस्क के साथ एक निश्चित मूल्य और शर्तों पर सौदा तोड़ने पर सहमति व्यक्त की है, लेकिन विलय समझौतों की शर्तों का पालन करने के लिए मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की योजना बना रहा है। हमें यकीन है कि हम इस कानूनी लड़ाई में जीत हासिल करेंगे। मस्क के खिलाफ डेलावेयर कोर्ट में केस दायर किया जाएगा।

मस्क का आरोप है कि ट्विटर में फर्जी खातों की संख्या पांच प्रतिशत से अधिक है
इससे पहले शनिवार को मस्क की टीम ने ट्विटर को एक पत्र भेजकर 44 अरब डॉलर के खरीद समझौते को खत्म करने की घोषणा की थी. पत्र में कहा गया है कि ट्विटर ने खरीद समझौते की कई शर्तों का उल्लंघन किया है, जिसके कारण सौदे को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। टेस्ला के सीईओ की टीम का मानना ​​है कि पांच प्रतिशत से अधिक स्पैम और नकली खातों के लिए ट्विटर खाते हैं, इसलिए मस्क अधिग्रहण सौदे को समाप्त कर रहा है। मस्क द्वारा भेजे गए पत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने ट्विटर से पिछले दो महीनों में अपने खातों की सही संख्या देने के लिए बार-बार अनुरोध किया है, लेकिन कोई जानकारी नहीं दी गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.