Ukraine-Russia Live war updates : रूसी विदेश मंत्री ने कहा कि तीसरा विश्व युद्ध हो सकता है विनाशकारी

1 58

Ukraine-Russia live war updates : रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि तीसरा विश्व युद्ध ‘परमाणु और विनाशकारी’ होगा और दावा किया कि रूस यूक्रेन को परमाणु हथियार हासिल करने की अनुमति नहीं देगा।

लावरोव ने कहा कि रूस प्रतिबंधों के लिए तैयार है, लेकिन उसे उम्मीद नहीं थी कि पश्चिम अपने एथलीटों, पत्रकारों और सांस्कृतिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों को निशाना बनाएगा।

Also Read :- Indian Student Stuck in UKRAINE : जानिए भारत से यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने क्यों जाते है भारतीय छात्र

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण ने बुधवार को अपने सातवें दिन है , कीव और अन्य बड़े शहरों में लड़ाई तेज हो गई। रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वह यूक्रेन की सुरक्षा सेवा द्वारा उपयोग किए जाने वाले लक्ष्यों पर हमला करने की योजना बना रहा है।

Also Read :- Shah Rukh Khan film Pathan Social Media Reaction:शाहरुख खान ने आखिरकार की कमबैक फिल्म की घोषणा।

रूसी बलों ने अपने सैन्य अभियानों को काफी हद तक बढ़ा दिया क्योंकि उन्होंने रॉकेट और भारी तोपखाने की गोलीबारी के साथ देश के दूसरे सबसे बड़े शहर, खार्किव को कुचल दिया। नवीन, एक भारतीय छात्र भी खार्किव में गोलाबारी में मारा गया था।
रूस ने भी बैरेंट्स सागर में अभ्यास किया जब राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर आक्रमण पर पश्चिम के साथ तनाव पर अपने देश के परमाणु बलों को हाई अलर्ट पर रखने का आदेश दिया। रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की बातचीत आज होगी। सोमवार को पहले दौर की वार्ता के बाद दोनों पक्षों ने फिर से बैठक करने का फैसला किया, जिसका कोई ठोस परिणाम नहीं निकला। बेलारूस के सीमावर्ती शहर गोमेल में सोमवार को हुई पहले दौर की वार्ता करीब पांच घंटे तक चली।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.