Ukraine Russia War:राष्ट्रपति Volodymyr Zelensky ने की “Elon Musk” से बातचीत

2 308

New Delhi: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है.(Ukraine Russia War) यूक्रेन में लगातार बमबारी से देश का साइबर सिस्टम भी काफी प्रभावित हुआ है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क से बातचीत की है. रूसी सैनिकों की ओर से यूक्रेन में बमबारी के बीच राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि उन्होंने जंग को लेकर चिंता जाहिर करते हुए अरबपति एलन मस्क से बात की है. उन्होंने बताया कि यूक्रेन को एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स से स्टारलिंक सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सिस्टम का एक और बैच मिलने जा रहा है. यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कई और संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं का भी जिक्र किया जो पूर्व सोवियत देश और स्पेसएक्स के बीच साझेदारी में आगे बढ़ सकते हैं. उन्होंने युद्ध के बाद सभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं को लेकर एलन मस्क से बातचीत की है.

राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने यूक्रेन को समर्थन करने के लिए स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि शब्दों और कार्यों के साथ यूक्रेन का समर्थन करने के लिए उनका आभारी हूं. अगले हफ्ते तक नष्ट किए गए शहरों के लिए स्टारलिंक का एक और बैच मिलेगा(Ukraine Russia War). संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं को लेकर भी चर्चा की. इस संबंध में मैं युद्ध के बाद गहराई से बातचीत करूंगा. इससे पहले भी रूस द्वारा सैन्य आक्रमण के परिणामस्वरूप देश की इंटरनेट सेवाओं के बाधित होने के बाद एलन मस्क ने यूक्रेन को स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट टर्मिनल दिए थे.

राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने यूक्रेन को समर्थन करने के लिए स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि शब्दों और कार्यों के साथ यूक्रेन का समर्थन करने के लिए उनका आभारी हूं. अगले हफ्ते तक नष्ट किए गए शहरों के लिए स्टारलिंक का एक और बैच मिलेगा. संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं को लेकर भी चर्चा की. इस संबंध में मैं युद्ध के बाद गहराई से बातचीत करूंगा. इससे पहले भी रूस द्वारा सैन्य आक्रमण के परिणामस्वरूप देश की इंटरनेट सेवाओं के बाधित होने के बाद एलन मस्क ने यूक्रेन को स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट टर्मिनल दिए थे.

रिपोर्ट-मेघा गंगवार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
2 Comments
  1. […] यूक्रेन के बीच एक चौतरफा युद्ध छिड़ने(Russia Ukraine War) के बाद 26 फरवरी को, पीएम मोदी ने पहली बार […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.