Ukraine Russia War Live Update – कीव में रूसी सेनाओ ने बमबारी कर मचाई तबाही

0 496

Ukraine Russia War Live Update : युद्ध के हुए आज 19 वे दिन हो गए परंतु अब तक समाप्ति का कोई चर्चा नहीं दिन प्रतिदिन हालात ओर बिगड़ते जा रहे है ।

यूक्रेन की राजधानी कीव के रिहायशी इलाके में रूसी सेनाओं ने बमबारी कर तबाही मचाया हैं, तबाही के बाद भीषण आग लगने से लोगों की बुरी हाल हो गई हैं। अधिकारियों ने बताया की यूक्रेन के लोहंशक से अलगाववादी क्षेत्र से नागरिकों को निकालने का योजना बनाया जा रहा ।

रूस का हमला यूक्रेन पर कई दिनों से लगातार जारी हैं, इस पर यूक्रेन के उपप्रधानमंत्री ने कहा की लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए 9 Humanitarian Corridorr ऑपरेशन हैं ।

Also Read:-Nitish Kumar : नीतीश कुमार ने स्पीकर के आगे खोया आपा

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा की यूक्रेन और रूस के वीडियो लिंक के जरिए आज बातचीत होगी , साथ ही अमेरिका और चीन की भी बैठक होगी जिसमें दोनों देश के उच्चसलाहकार रोम में मिलेंगे , इसमें यूक्रेन और रूस के भीषण युद्ध को लेकर भी बात होगी ।

दोनों ही देश में दिन प्रतिदिन और परेशानियां बढ़ती जा रही है , हमले कम होने के बजाए रोज बढ़ते जा रहे ऐसी परिस्थिति में कुछ बोला नहीं जा रहा की आगे क्या हो सकता ।

अमेरिकी पत्रकार को गोली लगने से एक की मौत हो गई और दूसरा घायल है, कीव के पुलिस ने बताया की रूसी सैनिकों ने कार पे गोलिया बरसाई है जिससे पत्रकार की मौत हो गई ।

Ukraine Russia War Live Update Vnation News

रिपोर्ट – आंचल सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.