UP Government : अखिलेश यादव की सरकार को घेरने की कोशिश, बोले- जितना विपक्ष बोलेगा लोकतंत्र उतना मजबूत होगा

0 254

UP Government : उत्तर प्रदेश विधानसभा में बतौर नेता प्रतिपक्ष अपने पहले कार्यकाल के पहले ही भाषण में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार को घेरने की कोशिश की।विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को उनकी कुर्सी पर बैठाने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद सदन को संबोधित किया,अखिलेश यादव ने विधानसभा के अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे कानपुर से लगातार कई चुनाव जीतते रहे सतीश महाना को अपने ही अंदाज में बधाई दी।

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि हालांकि आप राइट साइड (सत्ता पक्ष की ओर) से आए हैं लेकिन यहां आपको लेफ्ट (विपक्ष) की तरफ देखना है। चुटीले अंदाज और इशारों ही इशारों में सरकार पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि आगे जब हम सवाल उठाएंगे तो हमें आपकी जरूरत पड़ेगी। आप विपक्ष को भी बोलने का उतना ही मौका दीजिएगा जितना सत्ता पक्ष को। हमको तो भरोसा है कि आप हम सभी सदस्यों के अधिकारों की रक्षा करेंगे।अखिलेश यादव ने कहा कि नेता सदन ने बहुत सी चीजें विस्तार से रखी हैं, मैं उनसे अपने आपको सम्बद्ध करता हूं। नेता सदन ने कहा है कि आपके नाम में तो पहले से ही महान जुड़ा हुआ है। इस पद से जो परम्परा जुड़ी है, स्पीकर कोई बनना नहीं चाहता था। जहां से यह संसदीय लोकतंत्र हम अपना रहे हैं। कई सौ वर्ष पहले जहां किसी को कभी स्पीकर बनाया जाता था वो छिप जाया करता करता था। इसी लोकतंत्र को बचाने के लिए न जाने कितने स्पीकर कुर्बान हुए होंगे। स्पीकर जब छिप जाता था तो लोग घसीटकर लाते थे। कोई स्पीकर नहीं बनना चाहता था। मैं तो बधाई दूंगा कि आप छिपे नहीं। हमें और नेता सदन को आपको ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ी। आपकी जिम्मेदारी बहुत बड़ी है।

Also Read:-Petrol Diesel Price Hike : पेट्रोल-डीजल के दाम 9 दिन में आठवीं बार बढे, चुनाव के बाद महंगे हुए दिन!!

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.